1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. darbhanga
  5. darbhanga airport latest update bihar tourism got life flight up and down avh

Darbhanga Airport शुरू होने के बाद पर्यटन को मिली संजीवनी, राज किला-पैलेसों को देखने पहुंच रहे विदेशी नागरिक

फ्रांस से दरभंगा आए तीनों फ्रांसीसी युवक तीन दिनों तक प्रदेश में रहेंगे तथा महत्वपूर्ण स्थलों का भ्रमण करेंगे. फ्रांस से पहुंचे युवक फैबियन, ल्यूको और वेनसंड दरभंगा घूमने को लेकर काफी उत्साहित नजर आये.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
फ्रांस से दरभंगा भ्रमण करने आए तीन दोस्त
फ्रांस से दरभंगा भ्रमण करने आए तीन दोस्त
प्रभात खबर

सतीश कुमार : दरभंगा से हवाई सेवा शुरू होने से यहां पर्यटन के द्वार खुलने लगे हैं. देश के विभिन्न भागों में रहने वाले लोगों के अलावा विदेशों से भी लोग पर्यटक के तौर पर यहां पहुंचने लगे हैं. क्षेत्र के आर्थिक विकास के साथ, स्थानीय संस्कृति की सुगंध अब आसानी से दूर तक जा सकेगी. सांस्कृतिक व सामाजिक क्षेत्र में विकास होगा.

यहां के रहन-सहन, खान-पान, पहनावा आदि से परिचित होने में बाहरी लोगों को देरी नहीं लगेगी. वे जब चाहे एक से दो घंटा में वाया महानगर यहां पहुंच जाएंगे. काम की चीजें देख वे चाहें तो उसी दिन या अगले दिन अपने गंतव्य को पहुंच सकेंगे.

दरभंगा राज के ऐतिहासिक भवनें व राजकिला देखने के लिए फ्रांस के तीन पर्यटक दरभंगा हवाइ अड्डा पर उतरे. तीनों विदेशी पर्यटकों का उनके स्थानीय मित्र ने माला पहना कर स्वागत किया. तीनों फ्रांसीसी युवक तीन दिनों तक प्रदेश में रहेंगे तथा महत्वपूर्ण स्थलों का भ्रमण करेंगे. फ्रांस से पहुंचे युवक फैबियन, ल्यूको और वेनसंड दरभंगा घूमने को लेकर काफी उत्साहित नजर आये.

विदेशी पर्यटकों के मुजफ्फरपुर निवासी दोस्त मोंटी ने बताया कि दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई यात्रा शुरु होने से बहुत फायदा हुआ है. हम पहचान के बाहरी लोगों को मिथिलांचल में स्थिति ऐतिहासिक चीजों को दिखला सकते हैं. बताया कि तीनों ने इस इलाके में घूमने की इच्छा जाहिर की थी. इसी क्रम में तीनों फ्रेंच युवक उसके साथ दरभंगा के ऐतिहासिक स्थलों को देखने वाया मुंबई यहां पहुंचे हैं. तीन दिवसीय ट्रिप पर हैं. बताया कि राजकिला, लक्ष्मीविलास पैलेस, नरगौना पैलेस, राज परिसर और मिथिला विश्वविद्यालय परिसर देखेंगे. श्यामा मंदिर आदि का भी भ्रमण करेंगे.

दरभंगा हवाई अड्डा शुरू होने से पर्यटन को नया आयाम मिलेगा. यहां कि संस्कृति, कला व समृद्ध इतिहास विश्व पटल पर सामने आयेगा. इससे जिला के विकास का मार्ग भी प्रशस्त होगा. नेपाल के जनकपुर धाम व अन्य धार्मिक स्थलों को जाने वाले पर्यटक भी दरभंगा हवाई अड्डा पर ही उतरेंगे.

मनीष कुमार, एयरपोर्ट निदेशक

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें