1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. darbhanga
  5. darbhanga airport latest news passengers caught flight by rain at bihar avh

Darbhanga Airport पर यात्रियों ने भींगकर पकड़ी Flight, रूट्स का विस्तार तो हुआ लेकिन सुविधाएं नदारद

दरभंगा एयरपोर्ट से बुधवार को भीगते हुए हवाई यात्रियों ने फ्लाइट पकड़ी. बच्चों, बुजुर्ग, महिलाओं के संग पैसेंजर टर्मिनल तक की दो सौ किलोमीटर तक कि दूरी पैदल तय करने को मजबूर थे. किसी तरह सिविल एंक्लेव पहुंचकर पैसेंजरों ने कपड़े बदले.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Darbhanga Airport
Darbhanga Airport
Facebook

दरभंगा एयरपोर्ट से बुधवार को भीगते हुए हवाई यात्रियों ने फ्लाइट पकड़ी. बच्चों, बुजुर्ग, महिलाओं के संग पैसेंजर टर्मिनल तक की दो सौ किलोमीटर तक कि दूरी पैदल तय करने को मजबूर थे. किसी तरह सिविल एंक्लेव पहुंचकर पैसेंजरों ने कपड़े बदले. वही कई यात्री उसी अवस्था मे फ्लाइट पकड़ने को विवश थे.

हालांकि कई यात्री बरसाती पहने हुए थे, बावजूद बारिश से बच नहीं पाए. बता देते दरभंगा एयरपोर्ट से रोजाना औसतन दो हज़ार से अधिक पैसेंजर आवागमन करते हैं, लेकिन बुनियादी सुविधा के मद्देनजर उनके बैठने के लिए टर्मिनल पर सीट भी उपलब्ध नहीं है. वर्तमान में बारिश के मौसम में यहां से हवाई यात्रा करना और मुश्किल हो गया है.

बारिश से बचाव के लिए लोग टर्मिनल पर भेड़ बकरियों की तरह किसी तरह समय गुजारते हैं. मालूम हो कि पिछले साल आठ नवंबर को दरभंगा एयरपोर्ट की शुरुआत की गई थी. तब से एयरलाइंस के बढ़ोतरी के साथ- साथ रूटों का विस्तार किया गया, लेकिन हवाई यात्रियों की सुविधा का कोई ख्याल नहीं रखा गया.

लिहाजा मूलभूत सुविधाओं के अभाव के बीच हवाई यात्री यहां से आवागमन करने को मजबूर है. उधर नागरिक सुविधा बहाल को लेकर प्रशासन की ओर से कई घोषणाएं की गई लेकिन धरातल पर अभी कोई कार्यवाही नहीं दिखाई पड़ी है. इसका खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है.लिहाजा मूलभूत सुविधाओं के अभाव के बीच हवाई यात्री यहां से आवागमन करने को मजबूर है. उधर नागरिक सुविधा बहाल को लेकर प्रशासन की ओर से कई घोषणाएं की गई लेकिन धरातल पर अभी कोई कार्यवाही नहीं दिखाई पड़ी है. इसका खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें