1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. darbhanga
  5. darbhanga airport latest news indigo flight service start on 5 july darbhanga to kolkata and hyderabad know fare and schedule avh

दरभंगा एयरपोर्ट पर इंडिगो की एंट्री, कोलकाता और हैदराबाद के लिए फ्लाइट से शुरू, देखें Schedule और Fare

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Indigo Flight
Indigo Flight
twitter

दरभंगा सहित पूरे मिथिलांचल वासियों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है. बताया जा रहा है कि अब दरभंगा एयरपोर्ट से इंडिगो की विमान भी उड़ान भरेंगी. यह विमान दरभंगा से कोलकाता और हैदराबाद के लिए शुरू होगी. विमान अगले महीने के पांच तारीख से उड़ान भरेगी. इसको लेकर इंडिगो ने बुकिंग भी शुरू कर दी है.

जानकारी के अनुसार दरभंगा एयरपोर्ट से अब स्पाइसजेट के साथ साथ इंडिगो की विमान भी उड़ान भरेगी. इसके बारे में विमान कंपनी ने नोटिफिकेशन जारी कर बताया है. इधर, दो कंपनी के शुरू होने के बाद दरभंगा एयरपोर्ट पर अब प्राइस वार भी देखने को मिल सकता है.

वहीं इंडिगो ने आगामी 5 जुलाई से दरभंगा में टिकट बुकिंग शुरु कर दी है. अभी हैदराबाद और कोलकाता के लिए बुकिंग चालू है. पांच जुलाई को दरभंगा से कोलकाता का किराया 3377, जबकि हैदराबाद का किराया 4005 रुपए है. इंडिगो के शुरू होने पर जल संसाधन मंत्री संजय झा ने खुशी व्यक्त की है.

नीतीश सरकार के मंत्री संजय झा ने ट्वीट कर कहा, 'दरभंगा एयरपोर्ट से इंडिगो की उड़ान भी 5 जुलाई से शुरू होगी. कोलकाता और हैदराबाद के लिए बुकिंग शुरू. दरभंगा से कई विमानन कंपनियों की सेवा शुरू होने पर नये शहरों से मिथिला को सीधी कनेक्टिविटी मिलेगी ही, प्रतिस्पर्धा बढ़ने से किराये में भी कमी आएगी. बता दें कि पिछले साल भारत सरकार ने दरभंगा एयरपोर्ट से उड़ान की अनुमति प्रदान की थी.

बताते चलें कि अब तक दरभंगा एयरपोर्ट से सिर्फ स्पाइसजेट विमान का परिचालन हो रहा था. इस कंपनी के छह विमान लगातार उड़ान भर रही हैं. दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद के लिए फ्लाइट सर्विसे शुरू है.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें