1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. darbhanga
  5. darbhanga airport latest news bihar government instructions top changes in airport construction and job avh

Darbhanga Airport पर काम कर रहे इन कर्मियों को किया जाएगा स्थाई ! अधिकारियों ने समीक्षा के बाद बदलाव के दिए संकेत

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
First Flight Came From Bangalore At Darbhanga Airport
First Flight Came From Bangalore At Darbhanga Airport
Prabhat Khabar

Darbhanga Airport News : राज्य सरकार के कैबिनेट सचिव सह प्रधान सचिव संजय कुमार की अध्यक्षता में दरभंगा हवाई अड्डा की सुविधाओं में विस्तार एवं समस्याओं के निराकरण को लेकर हवाई अड्डा के सभागार में एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के वरीय पदाधिकारी, डीएम डॉ त्यागराजन एसएम एवं एसएसपी बाबूराम की बैठक हुई. बैठक में हवाई अड्डा की सुविधाओं में विस्तार को लेकर विमर्श किया गया. वहीं निरिक्षण में हवाई अड्डा पर नियुक्त सुरक्षा गार्ड एवं अग्निशमन पदाधिकारी को नियमित करने के साथ-साथ उन्हें प्रशिक्षित करने की मांग की गयी.

कैबिनेट सचिव ने कहा कि पार्किंग सहित सभी सुविधाओं के विस्तार की बात उच्च स्तर पर रखी जाएगी. सभी समस्याओं का जल्द निराकरण किया जाएगा. बैठक में प्रमुख रुप से हवाई अड्डा के लिए भू- अर्जन की प्रक्रिया में तेजी लाने, एम्बुलेंस की स्थायी व्यवस्था, स्थाई टर्मिनल का निर्माण, सुरक्षा गार्डों व अग्निशमन पदाधिकारियों का नियमितीकरण एवं प्रशिक्षण के साथ-साथ वाहन पार्किंग की समस्या पर बातचीत हुई.

पार्किंग की व्यवस्था शीघ्र कराने को कहा गया. बताया गया कि वर्तमान में जो लोग एयरपोर्ट आते हैं, वे अपने वाहन को मुख्य सड़क पर लगा कर वहां से सामान के साथ टर्मिनल तक पैदल जाते हैं. सड़क से टर्मिनल की दूरी अधिक रहने के कारण यात्रियों को विशेष परेशानी का सामना करना पड़ता है. जिलाधिकारी ने अस्थाई टर्मिनल की जगह स्थाई टर्मिनल निर्माण कराने को कहा, जो केंद्र सरकार द्वारा कराया जाना है. हवाई अड्डा पर नियुक्त सुरक्षा गार्ड एवं अग्निशमन पदाधिकारी को नियमित करने के साथ-साथ उन्हें प्रशिक्षित करने की मांग की गयी.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें