1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. darbhanga
  5. dakhil kharij in bihar online apply revenue employee vigilance caught taking a bribe darbhanga avh

ऑनलाइन आवेदन के बावजूद दाखिल-खारिज बनाने के नाम पर घूस वसूल रहा था राजस्व कर्मचारी, विजिलेंस ने रंगेहाथ पकड़ा

निगरारी के एसडीपीओ अरुण पासवान के नेतृत्व में सिंहवाड़ा अंचल में संविदा पर प्रतिनियुक्त सिमरी पंचायत के राजस्व कर्मचारी बहेड़ी प्रखंड के ददरवारा निवासी राम प्रसाद राम व बिचौलिया सदर प्रखंड के रानीपुर नवटोलिया के शिवनंदन कुमार यादव को घूस लेते रंगेहाथों दबोच लिया.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
bihar news
bihar news
prabhat khabar

दरभंगा में पांच हजार घूस लेते हुए राजस्व कर्मचारी व बिचौलिये की रंगेहाथों निगरानी विभाग की टीम द्वारा गिरफ्तारी से हड़कंप मच गया है. आमजन निगरानी की इस कार्रवाई से खुश हैं साथ ही इसके लिए हिम्मत दिखानेवाले रामपुरा एमबीडी कॉलेज के आदेशपाल राम प्रबोध चौधरी की भ्रष्टाचारियों के खिलाफ पहल की सराहना कर रहे हैं.

जानकारी के अनुसार शुक्रवार को निगरारी के एसडीपीओ अरुण पासवान के नेतृत्व में सिंहवाड़ा अंचल में संविदा पर प्रतिनियुक्त सिमरी पंचायत के राजस्व कर्मचारी बहेड़ी प्रखंड के ददरवारा निवासी राम प्रसाद राम व बिचौलिया सदर प्रखंड के रानीपुर नवटोलिया के शिवनंदन कुमार यादव को घूस लेते रंगेहाथों दबोच लिया.

यह गिरफ्तारी दाखिल-खारिज करने के नाम पर पांच हजार रुपये रिश्वत लेते सिमरी स्थित कार्यालय से हुई. टीम दोनों आरोपितों को अपने साथ मुजफ्फरपुर लेकर चली गई. धावादल में निगरानी टीम मे डीएसपी पवन कुमार, इंस्पेक्टर मिथिलेश कुमार, सुशील कुमार यादव, संजय कुमार चतुर्वेदी,गणेश कुमार, आशीष कुमार, ऋषिकेश कुमार सिंह, सुरक्षा बल मोहन कुमार पांडेय व विनोद कुमार सिंह शामिल थे.

मालूम हो कि आदेशपाल चौधरी ने मुजफ्फरपुर विजिलेंस ऑफिस में गत 18 अगस्त को घूस मांगने से संबंधित शिकायत की थी. उन्होंने निजी जमीन के दो केवाला का म्यूटेशन व दाखिल-खारिज के लिए नौ जुलाई को ऑनलाइन आवेदन किया था.

दाखिल-खारिज के लिए राजस्व कर्मचारी अपने बिचौलिये के साथ बतौर घूस 10 हजार रुपये की मांग कर रहा था. चौधरी ने अपनी गरीबी का हवाला देकर 10 हजार की राशि को पांच हजार में फाइनल किया. यही राशि देते निगरानी की टीम ने दोनों को दबोच लिया. बता दें कि गिरफ्तार कर्मचारी के जिम्मे हरपुर, सढ़वाड़ा, अरई बिरदीपुर, सिंहवाड़ा दक्षिणी, रामपुरा, सिमरी, माधोपुर बस्तवाड़ा व बनौली पंचायत था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें