1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. darbhanga
  5. coronavirus in bihar corona positive reached home after escaping from dmch local administration reached with bamboo bat asj

Coronavirus in Bihar : डीएमसीएच से भागकर घर पहुंची कोरोना पॉजिटिव, बांस-बल्ला लेकर पहुंचा स्थानीय प्रशासन, किया ये काम

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
 कंटेनमेंट जोन
कंटेनमेंट जोन
प्रभात खबर

सिंहवाड़ा. स्थानीय दक्षिणी पंचायत के लालपुर निवसी एक महिला कोरोना संक्रमित पायी गयी है. इससे क्षेत्र में दहशत का माहौल कायम हो गया है. प्रशासन सुरक्षा के उपाय अपना रही है. जानकारी के अनुसार महिला को ब्रेन हेमरेज के बाद परिजन इलाज के लिए पटना ले गये थे.

पटना में उपचार होने के पश्चात उसे पुनः डीएमसीएच में इलाज के लिए भर्ती कराया गया. डीएमसीएच में जांच के दौरान वह कोरोना पॉजिटिव निकली. उसे तत्काल डीएमसीएच के कोरोना वार्ड में भर्ती कराया गया. वहां से वह चुपचाप भागकर घर आ गयी.

सिविल सर्जन ने इसकी जानकारी प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ प्रेमचंद प्रसाद को दी. सूचना मिलते ही प्रखंड महकमा हरकत में आया. वहीं इलाके में सनसनी फैल गयी. सूचना मिलते ही बीडीओ राजीव रंजन, सीओ व प्रभारी चिकित्सा अधिकारी आनन-फानन में लालपुर उसके घर पहुंचे.

पीड़ित के घर के सामने बांस-बल्ला से घेरकर कंटेनमेंट जोन बनाया दिया. इससे पहले पदाधिकारी उसे डीएमसीएच के लिए ही पुनः भेज रहे थे, लेकिन वह वहां जाने के लिए कदापि तैयार नहीं थी. थक-हारकर स्थानीय प्रशासन उसका इलाज घर पर ही करने को मजबूर हो गया.

लगमा में दो सौ लोगों को लगा कोरोना का टीका

तारडीह के लगमा स्थित पंचायत सरकार भवन में शुक्रवार को कोविड-19 वैक्सीनेशन शिविर लगा लोगों को टीका लगाया गया. इसमें डॉ सुमंत कुमार सिंह के आलावा केयर इंडिया के मिथिलेश कुमार, एएनएम नूतन कुमारी, हीरा कुमारी, रुमी कुमारी ने 200 लोगों को टीका लगाया.

दूसरी ओर पीएचसी में लगे कैंप में भी टीका लगाया गया. स्वास्थ्य कर्मी चन्दन कुमार झा ने बताया कि यहां कोविड की जांच भी की गयी. लगमा के मुखिया रामाश्रय चौधरी इसमें सक्रिय नजर आये.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें