1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. darbhanga
  5. coronavirus in bihar broken corona in darbhanga six people died in the district asj

Coronavirus in Bihar : दरभंगा में टूटा कोरोना का कहर, जिले में छह लोगों की मौत

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोरोना का कहर
कोरोना का कहर
फाइल फोटो

दरभंगा. कोरोना संक्रमण से जिले के छह लोगों की मौत हो गयी. इनमें तीन केवटी प्रखंड क्षेत्र के, दो बिरौल प्रखंड के व एक व एक मृतक सिंहवाड़ा का रहने वाला था. सभी का कोरोना गाइड लाइन के मुताबिक अंतिम संस्कार कर दिया गया है.

तीन की मौत डीएमसीएच में, तो दोनों युवकों की मौत पटना में इलाज के दौरान हो गयी. वहीं एक बुजुर्ग की मौत होम कोरेंटिन में हो गयी.

केवटी के तीन लोगों की कोरोना से मौत

केवटी प्रखंड क्षेत्र में कोरोना कहर बरपा रहा है. अब तक आठ लोगों की मौत हो चुकी है. रविवार को असराहा गांव निवासी कोरोना से पीड़ित 35 वर्षीय मनोज कुमार मंडल की मौत इलाज के दौरान डीएमसीएच में हो गयी.

मनोज उड़ीसा से गांव आया था. डीएमसीएच के एम्बुलेंस से शव गांव पहुंचने के बाद मुखिया प्रतिनिधि खुर्शीद आलम तथा साहिल अब्बासी के सहयोग से अंतिम संस्कार किया गया. रविवार की सुबह पटना में 25 वर्षीय निशांत चौधरी की मौत हो गयी. सरजापुर गांव निवासी मो. कफील की मौत पटना में शनिवार को हो गयी.

आयुष चिकित्सक कोरोना संक्रमित

सीएचसी केवटी-रनवे में आज एंटीजन जांच में सीएचसी के आयुष चिकित्सक विनोद कुमार सिंह तथा रनवे गांव निवासी सुमन गुप्ता पॉजीटिव पाये गये. स्वास्थ्य प्रशासन ने संक्रमितों को आवश्यक दिशा-निर्देश के साथ होम कोरेंटिन में भेज दिया है.

इधर, आयुष चिकित्सक के संक्रमित होने से सीएचसी केवटी-रनवे में चिकित्सक व स्वास्थ्यकर्मियों के बीच भय व्याप्त हो गया है. इससे दो दिन पहले सीएचसी के दंत चिकित्सक इकबादुल रशिद भी पॉजिटिव पाये गये थे. कुछ दिन पूर्व चिकित्सक अमरनाथ कुमार भी कोरोना पॉजीटिव हो गये थे, जो पटना में इलाज करा निगेटिव होकर घर लौटे हैं.

हैरत की बात यह है कि प्रखंड में कोरोना का कहर जारी रहने के बावजूद लोग चौक-चौराहा, हाट-बाजार में बिना मास्क लगाये नजर आ रहे हैं. हालांकि प्रशासन समय-समय मास्क चेकिंग अभियान चलाकर लोगों को जागरूक करने में जुटा है.

प्रखंड में पांच मिले पॉजिटिव

वहीं रामपुरा में चार व कलिगांव में एक कोरोना पॉजिटिव मिलने से प्रशासन ने सतर्कता बढ़ा दी है. बीडीओ राजीव रंजन कुमार, सीओ चौधरी बसंत कुमार सिंह, हेल्थ मैनेजर विजय कुमार ने माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाकर इन लोगों को होम आइसोंशल में रहने की व्यवस्था की है.

चिकित्सक व चिकित्साकर्मी उपचार व देखभाल में लगाए गए हैं. प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ प्रेमचंद ने भी फोन कर मरीजों की स्थिति की जानकारी ली व समुचित दवा देने का निर्देश चिकित्सकों को दिया.

दूसरी ओर सिंहवाड़ा सीएचसी में दिनभर अभियान चलाकर 100 मरीजों को कोरोना का टीका दिया गया. रामपुरा निवासी 103 वर्षीय सुनैना देवी को परिजनों ने सीएचसी लाकर टीका दिलाया.

बिजली विभाग के तीन कर्मी पॉजिटिव

बिजली विभाग के एक अधिकारी समेत दो कर्मचारी कोरोना संक्रमित हो गये हैं. शहरी इलाके के एक जेइ व एक कार्यालय कर्मी समेत एक विद्युत उपकेंद्र का कर्मचारी बताया गया है. संबंधित कार्यालयों का सैनिटाइजेशन नहीं होने से कर्मचारी दहशत में हैं.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें