1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. darbhanga
  5. charges framed against four accused in darbhanga parcel blast case asj

दरभंगा पार्सल ब्लास्ट मामले में चार अभियुक्तों के खिलाफ आरोप गठित, मुख्य आरोपी अब भी फरार

न्यायालय ने इस मामले में अभियुक्त बनाये गये मो नाशिर उर्फ नासिर मल्लिक, इमरान मल्लिक, सलीम अहमद उर्फ हाजी सलीम उर्फ हाजी व काफिल अहमद उर्फ काफिल के खिलाफ विस्फोटक पदार्थ अधिनियम की धारा 3,4,2 व 5 और विधि विरूद्ध क्रियाकलाप अधिनियम की धारा 16 व 18 में आरोप का गठन किया.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
एनआइए की जांच टीम
एनआइए की जांच टीम
फाइल फोटो

पटना. एनआइए के विशेष जज गुरुविंदर सिंह मल्होत्रा की अदालत ने बुधवार को दरभंगा पार्सल ब्लास्ट मामले में चार अभियुक्तों के खिलाफ आरोप का गठन करते हुए साक्ष्य के लिए 25 अप्रैल की तारीख तय की है. न्यायालय ने इस मामले में अभियुक्त बनाये गये मो नाशिर उर्फ नासिर मल्लिक, इमरान मल्लिक, सलीम अहमद उर्फ हाजी सलीम उर्फ हाजी व काफिल अहमद उर्फ काफिल के खिलाफ विस्फोटक पदार्थ अधिनियम की धारा 3,4,2 व 5 और विधि विरूद्ध क्रियाकलाप अधिनियम की धारा 16 व 18 में आरोप का गठन किया.

दरभंगा रेलवे स्टेशन पर हुआ था विस्फोट

विदित हो कि 17 जून, 2021 को दरभंगा रेलवे स्टेशन पर एक पार्सल में विस्फोट हुआ था. सिकंदराबाद-दरभंगा एक्सप्रेस ट्रेन जब 1.25 बजे दरभंगा रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉम नंबर दो पर पहुंची तो पार्सल यान से पार्सल उतारा गया. इस दौरान एक पार्सल में विस्फोट होकर आग लग गयी थी. एनआइए ने 24 जून 2021 को आरसी कांड संख्या 13 दर्ज की थी और चार अभियुक्तों को गिरफ्तार कर आरोप पत्र दाखिल किया था.

दो सगे भाई हैंआरोपित

एनआइए की टीम ने हैदराबाद से सगे भाईयों इमरान मालिक और नासिर खान को गिरफ्तार किया था. साथ ही उत्तर प्रदेश के कैराना से सलीम अहमद कफील अहमद और इकबाल मोहम्मद की गिरफ्तारी भी हुई थी. इस घटना में पाकिस्तानी आतंकी संगठन लश्कर का नाम भी सामने आया था.

यूपी का इलियास है मुख्य अभियुक्त

एनआइए की जांच में इस बात का भी खुलासा हुआ है कि दरभंगा बम ब्लास्ट कांड में पाकिस्तान के कराची में रह रहे मो इलियास हाफिज की प्रमुख भूमिका थी. इलियास यूपी का शामली निवासी है और अभी फरार है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें