1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. darbhanga
  5. bjp mp rajiv pratap rudy news today as pilot in kolkata darbhanga indigo flight news in hindi know latest news of darbhanga airport updates skt

IndiGo की कोलकाता-दरभंगा फ्लाइट में दिखा अनोखा नजारा, पायलट बनकर विमान उड़ाते दिखे भाजपा सांसद राजीव प्रताप रुडी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांसद राजीव प्रताप रुडी बने पायलट
सांसद राजीव प्रताप रुडी बने पायलट
सोशल मीडिया

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सह पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रुडी की कप्तानी में इंडिगो एयरलाइंस के विमान को लेकर सोमवार को कोलकाता से दरभंगा एयरपोर्ट पहुंचे. रुडी कॉमर्शियल पायलट लाइसेंसधारी होने के नाते स्वयं विमान को उड़ाकर ले गये. इसके साथ ही इंडिगो एयरलाइंस की यात्री सेवा दरभंगा एयरपोर्ट से शुरू हो गयी है. 50 मिनट की इस यात्रा के दौरान जल संसाधन मंत्री संजय झा भी विमान में मौजूद थे.

विमान की लैंडिंग के बाद सांसद रुडी ने एयरपोर्ट का मुआयना किया. उन्होंने कहा कि यहां जल्द ही कैट-1 (इंस्ट्रूमेंट लैंडिंग सिस्टम) भी स्थापित किया जायेगा. इसकी मदद से धुंध में भी विमानों की सुरक्षित लैंडिंग हो सकेगी. दरभंगा एयरपोर्ट तैयार हो जाने से उत्तर बिहार अब सीधे देश-विदेश की विमान सेवा से जुड़ गया है. पहले यहां के लोगों को काफी समस्या का सामना करना पड़ता था.

रुडी ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली राजग सरकार ने इस समस्या पर ध्यान देते हुए उत्तर बिहार के प्रमुख शहर दरभंगा से राष्ट्रीय स्तर के विमान सेवा की शुरुआत की. इससे पहले की किसी सरकार ने इस पर कभी ध्यान नहीं दिया. यहां से पहली यात्री सेवा विमान की शुरुआत 8 नवंबर, 2020 को गयी थी.

सांसद रुडी ने कहा कि इस एयरपोर्ट के शुरू होने से सहरसा, सीतामढ़ी, मोतिहारी, मधुबनी, सुपौल समेत उत्तर बिहार के 17 जिलों के लोगों को लाभ होगा. आने वाले दिनों में यहां से फ्लाइटों की संख्या बढ़ेगी और हवाई कनेक्टिविटी के साथ ही एयरपोर्ट का भी विस्तार होगा.

दरभंगा एयरपोर्ट पहुंचने पर राजीव प्रताप रुडी का भाजपा कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया. इसके बाद वह पार्टी के जिला कार्यालय पहुंचे, यहां उन्होंने पौधारोपण भी किया. उन्होंने पौधों को मानव जीवन के लिए सबसे अहम संसाधन बताते हुए कहा कि एक वृक्ष अपने पचास वर्ष के जीवन काल में करीब करोड़ रुपये से ज्यादा का ऑक्सीजन हमें लौटाता है. यह जल संरक्षण के साथ ही वायु को प्रदूषण मुक्त करने और पशु-पक्षियों को आसरा भी देता है.

बता दें कि सांसद रुडी को लड़ाकू विमान उड़ाने की भी महारत हासिल है. वे दुनिया के पहले ऐसे सांसद हैं, जो पेशेवर पायलट भी हैं. उनकी यह उपलब्धि लिमका बुक ऑफ वर्ल्ड में भी दर्ज है.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें