1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. darbhanga
  5. bihar news update first flight came from bangalore landed at darbhanga airport smb

मिथिला नगरी से बेफिक्र उड़िए, बेंगलुरु से स्पाइसजेट की फ्लाइट लैंड, वाटर सैल्यूट से शानदार वेलकम

By Agency
Updated Date
First Flight Came From Bangalore At Darbhanga Airport
First Flight Came From Bangalore At Darbhanga Airport
Prabhat Khabar

Air Service Started At Darbhanga Airport बिहार के दरभंगा हवाई अड्डे से तीन शहरों दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु के लिए रविवार को उड़ान सेवा शुरू हो गयी. दरभंगा हवाईअड्डे से उड़ान सेवा की शुरुआत से लोग बहुत उत्साहित हैं क्योंकि उन्हें मिथिला क्षेत्र में अपने घर पहुंचने या उड़ान पकड़ने के लिए पटना नहीं जाना पड़ेगा अथवा पटना हवाईअड्डे पर उतरना नहीं पड़ेगा.

उड़ान सेवा की शुरुआत होने से इस क्षेत्र के लोगों के लिए यात्रा में कम से कम 4 से 5 घंटे की बचत होगी क्योंकि अब उन्हें अपने क्षेत्र से पटना या पटना से अपने क्षेत्र नहीं जाना पड़ेगा. बेंगलुरु से स्पाइसजेट की पहली उड़ान सेवा के आज दरभंगा हवाईअड्डा पहुंचने पर उसे पानी की बौछार से सलामी दी गयी.

बेंगलुरु-दरभंगा उड़ान से उतरने वाले यात्रियों का हवाईअड्डे पर पारंपरिक ‘मिथिला पाग' (एक प्रकार की टोपी) और माला के साथ स्वागत किया गया. शुरुआत में, दरभंगा जो मिथिला क्षेत्र के प्रमुख शहरों में से एक है, से दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु -तीन शहरों के लिए उड़ान सेवा की शुरुआत की गयी है.

नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने 12 सितंबर को घोषणा की थी कि छठ पूजा से पहले नवंबर के पहले सप्ताह में दरभंगा हवाईअड्डे से उड़ानें शुरू होंगी. पुरी ने बिहार के दरभंगा जिले और झारखंड के देवघर जिले में निर्माणाधीन हवाईअड्डों की समीक्षा के बाद यह घोषणा की थी.

हरदीप सिंह पुरी ने कहा था, "दैनिक उड़ानों की बुकिंग सितंबर से दरभंगा से दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु के लिए शुरू होगी." दरभंगा हवाईअड्डे पर उतरने वाले एक यात्री ने कहा, ‘‘यह वास्तव में अच्छी शुरुआत है और उम्मीद है कि दरभंगा हवाईअड्डे पर बुनियादी सुविधाओं तथा अन्य सुविधाओं में सुधार होगा. मुझे उम्मीद है कि अन्य शहरों के लिए उड़ान सेवा भी जल्द ही यहां से शुरू होगी.''

एक अन्य यात्री ने कहा कि वह पटना के गांधी सेतु पर जाम के कारण पूर्व में उड़ान भरने से वंचित रह जाते थे. दरभंगा के भाजपा सांसद गोपालजी ठाकुर और दरभंगा शहर के विधायक संजय सरावगी के साथ 180 यात्रियों ने दरभंगा से दिल्ली पहुंचने के लिए उद्घाटन उड़ान सेवा से उड़ान भरी.

गोपालजी ठाकुर ने दरभंगा से उड़ान सेवा शुरू करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा, ‘‘दरभंगा से उड़ान सेवा शुरू करने के लिए मिथिला क्षेत्र के लोग प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आभारी हैं. मैं नागरिक उड्डयन मंत्री पुरी को भी धन्यवाद देता हूं जिन्होंने अपनी घोषणा के अनुसार छठ पूजा से पहले उड़ान सेवा शुरू की.'' ठाकुर ने विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि दरभंगा जिले के 10 में से 10 विधानसभा क्षेत्रों में राजग जीत हासिल करेगा और दो-तिहाई बहुमत से सरकार बनाएगा.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें