1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. darbhanga
  5. bihar election 2020 equality in society equal pay for equal work tejashwi asj

बिहार चुनाव 2020 : समाज में लायेंगे समानता, समान काम के लिए मिलेगा समान वेतन : तेजस्वी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार चुनाव में एक्शन में तेजस्वी यादव
बिहार चुनाव में एक्शन में तेजस्वी यादव
PRABHAT KHABAR GRAPHICS.

मधुबनी/उजियारपुर/ राघोपुर/दरभंगा : पूर्व उपमुख्यमंत्री सह राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि टिकट बंटवारे में हमने हर वर्ग की भागीदारी सुनिश्चित की है. सीमावर्ती इलाकों में चौमुखी विकास करने और सभी वर्गों को समान अधिकार दिलाने के लिए महागठबंधन प्रतिबद्ध है. उन्होंने कहा कि हम दलित, पिछड़ा, अतिपिछड़ा, अल्पसंख्यक तथा सामान्य वर्गों को सम्मान देंगे. सबको साथ लेकर चलेंगे.

तेजस्वी गुरुवार को मधुबनी जिले के कलुआही, मधेपुर, लौकहा, बाबूबरही व अधंराठाढ़ी, समस्तीपुर के उजियारपुर, दरभंगा के अलीनगर, मनीगाछी व गौड़ाबौराम और वैशाली के राघोपुर में भी चुनाव सभाओं को संबोधित किया.

उन्होंने कहा कि महागठबंधन की सरकार बनी तो कैबिनेट की पहली बैठक में 10 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी मिलनी तय है. समान काम का समान वेतनमान लागू किया जायेगा. आंगनबाड़ी सेविका, सहायिका, आशा, जीविका दीदी व टोला सेवकों को नियमित कर मानदेय दोगुना किया जायेगा.

वृद्धा पेंशन की राशि 400 से बढ़ाकर 1000 रुपये किया जायेगा. तेजस्वी ने नीतीश कुमार के 15 साल की सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि इतने वर्षों में बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिला सके.

भाजपा पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि जब विपक्ष में थे, तो प्याज की माला पहना कर घूम रहे थे. अब प्याज के दाम शतक पार कर गये हैं. उन्होंने कहा कि नीतीश सरकार में शिक्षा चौपट हो गयी.

यहां के बेरोजगार नौजवान दूसरे राज्यों में पलायन कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि बेरोजगारी तभी भागेगी, जब एनडीए की सरकार भागेगी. आपको तय करना है कि सरकार में बैठना है या विपक्ष में बैठना चाहेंगे.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें