1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. darbhanga
  5. bihar chunav result 2020 latest lalu yadav rjd candidate abdul bari siddiqui lose keoti seat bjp darbhanga election update avh

Bihar Chunav 2020 Result : पहला नतीजा ! लालू यादव के करीबी अब्दुल बारी सिद्दकी चुनाव 'हारे', केवटी सीट बीजेपी खाते में

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Abdul Bari Siddiqui
Abdul Bari Siddiqui
Facebook

Bihar Election Result 2020 : दरभंगा (Darbhanga News) के केवटी सीट से लालू यादव के करीबी नेता और राजद के दिग्गज अब्दुल बारी सिद्दकी चुनाव हार गए हैं. हालांकि अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. बीजेपी के मुरारी झा ने उन्हें हराया है. सिद्दकी नीतीश सरकार में वित्त मंत्रालय देखते थे. वहीं मुरारी झा पहले कांग्रेस( Congress Seat) में थे, लेकिन लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी में आ गये थे.

मिली जानकारी के अनुसार 29 वें राउंड में केवटी (Keoti Seat) से भाजपा के मुरारी मोहन झा (Murari jha 2100 वोट से जीत गए है. कांग्रेस से बीजेपी में आए मुरारी मोहन ने उन्हें हराया है. बता दें कि अब्दुल बारी सिद्दकी (Abdul Bari siddiqui) इससे पहले अलीनगर सीट से चुनाव लड़ रहे थे.

चुनाव से पहले सिद्दकी ने पीएम नरेन्द्र मोदी को लेकर बड़ा बयान दिया था. टाइम्स नाउ की रिपोर्ट के अनुसार राजद के सीनियर नेता अब्दुल्ल बारी सिद्दकी ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि नरेंद्र मोदी को लग ही नहीं रहा है कि वो एक राज्य के दंगाई सीएम नहीं देश के पीएम हैं. माना जा रहा है कि चुनाव से पहले सिद्दकी के इस बयान का उन्हें नुकसान हुआ है. सिद्दकी पार्टी के कद्दावर नेताओं में गिने जाते हैं.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें