1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. darbhanga
  5. bihar chunav 2020 result live updates mithilanchal darbhanga madhubani samastipur sarhasa supaul madhepura vidhan sabha assembly election results voting percentage winning mla of bjp rjd jdu ljp congress candidates news smb

बिहार चुनाव 2020 परिणाम : बीजेपी के गढ़ मिथिलांचल में दिखा एनडीए का जलवा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bihar Chunav: मिथिलांचल में दिखा एनडीए का जलवा
Bihar Chunav: मिथिलांचल में दिखा एनडीए का जलवा
Prabhat khabar

Bihar Chunav 2020 Results Update बिहार विधानसभा 2020 के चुनाव में इस बार मिथिलांचल में महागठबंधन के खिलाफ एनडीए का पलड़ा भारी दिखा. दरभंगा, मधुबनी, सहरसा, सुपौल व मधेपुरा में एनडीए बढ़त बनाने में कामयाब रही. जबकि, समस्तीपुर में कांटे की लड़ाई दिखी और दोनों गठबंधन बराबरी पर दिखे. बता दें कि मतदान पूरा होने के बाद भले ही लगभग सभी एग्जिट पोल में महागठबंधन को बढ़त दिखाया गया था. लेकिन, परिणाम एनडीए के पक्ष में दिखा.

बता दें कि 2015 के चुनाव में दस साल बाद मिथिलांचल की सियासत ने करवट बदली थी. मिथिला की जनता ने पिछले विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) को नकारते हुए महागठबंधन को सिर आंखों पर बैठाने का काम किया था. आरजेडी मिथिला में अपनी खोई हुई सियासत को पाने में सफल रही थी, जबकि बीजेपी का पूरे इलाके से सफाया हो गया था.

दरभंगा प्रमंडल की 30 विधानसभा सीटों में से भाजपा महज तीन सीट ही जीत सकी थी और आरजेडी को 11 और जदयू को 12 सीटें मिली थीं. इसके अलावा कांग्रेस को एक और दो सीटें अन्य को मिली थी. बता दें कि मिथिलांचल को बीजेपी का गढ़ माना जाता है.

2020 का चुनाव : गठबंधन (जीत)

दरभंगा : एनडीए
मधुबनी : एनडीए
समस्तीपुर : महागठबंधन और एनडीए को 5-5 सीटें
सहरसा : एनडीए
सुपौल : एनडीए
मधेपुरा : एनडीए

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें