1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. darbhanga
  5. bihar assembly election 2020 pm narendra modi attack on maha gathbandhan during public meetings in darbhanga muzaffarpur and patna smb

बिहार चुनाव 2020 : ‘मोदी मोदी' के नारे के बीच PM ने कहा, पूर्व की सरकारों का मंत्र था ‘पैसा हजम, परियोजना खत्म'

By Agency
Updated Date
पूर्व की सरकारों का मंत्र ‘पैसा हजम, परियोजना खत्म' था, ऐसे लोग बिहार का हित नहीं सोच सकते : पीएम मोदी
पूर्व की सरकारों का मंत्र ‘पैसा हजम, परियोजना खत्म' था, ऐसे लोग बिहार का हित नहीं सोच सकते : पीएम मोदी
Prabat khabar

PM Modi Public Meetings in Darbhanga बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के मद्देनजर दरभंगा में बुधवार को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi Rally In Darbhanga) ने अपने संबोधन के दौरान किसी दल का नाम नहीं लिया, लेकिन कहा, ‘‘ जिन लोगों का प्रशिक्षण ही बांट कर राज करने और कमीशनखोरी का हो, वे बिहार के हित में कभी सोच ही नहीं सकते हैं.''

विपक्षी महागठबंधन को विकास विरोधी बताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि पूर्व की सरकारों का मंत्र ‘पैसा हजम, परियोजना खत्म' था और उन्हें ‘कमीशन' शब्द से इतना प्रेम था कि उन्होंने कभी ‘कनेक्टिविटी' पर ध्यान ही नहीं दिया और ऐसे लोग बिहार के हित के बारे में नहीं सोच सकते.

पीएम मोदी ने विपक्ष पर हमला जारी रखते हुए आगे कहा, ‘‘ इनके ट्रैक रिकॉर्ड को याद रखिएगा. ये वो लोग हैं जिनके राज में बिहार में अपराध इतना फला-फूला कि लोगों का जीना मुहाल हो गया था.'' नरेंद्र मोदी ने कहा कि ये (विपक्ष) वो लोग हैं जो किसान कर्ज माफी की बात करके, कर्ज माफी के पैसे में भी घोटाला कर जाते है.

NDA के पक्ष में जनादेश की अपील करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘एक तरफ राजग है, आत्मनिर्भर बिहार बनाने का संकल्प लेकर खड़ा है. दूसरी तरफ ये लोग हैं जो बिहार की विकास परियोजनाओं के पैसों पर नजरें गड़ाए हुए हैं.'' एनडीए की जीत का विश्वास व्यक्त करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ‘‘बिहार के लोग ये ठान चुके हैं कि राज्य में जंगल राज लाने वाली ताकतों को फिर परास्त करेंगे. बिहार के लोग ये ठान चुके हैं- बिहार को लूटने वालों को फिर हराएंगे.'' उन्होंने कहा कि बिहार के लोग ये ठान चुके हैं इस प्रतिभाशाली धरती के नौजवानों को धोखा देने वालों को फिर हराएंगे.

रैली में ‘मोदी मोदी' के नारे के बीच मोदी ने कहा, ‘‘पहले के समय जो लोग सरकार में थे, उनका मंत्र रहा है पैसा हजम, परियोजना खत्म. उन्हें कमीशन शब्द से इतना प्रेम था कि कनेक्टिविटी (संपर्क) पर कभी ध्यान ही नहीं दिया.''

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा, ‘‘ वे सियासी लोग जो बार-बार हमसे तारीख पूछा करते थे, वे बहुत मजबूरी में हैं. आज वे लोग भी तालियां बजा रहे हैं.'' उन्होंने ने कहा कि बीते 15 वर्षों में बिहार नीतीश कुमार के नेतृत्व में बहुत आगे बढ़ा है और आज मां सीता अपने नैहर (मायका) को तो प्रेम से निहार ही रही होंगी.

उन्होंने कहा कि अयोध्या पर भी आज नजर होगी क्योंकि सदियों की तपस्या के बाद आखिरकार अयोध्या में श्रीराम मंदिर का निर्माण शुरू हो गया है. संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार पर कोसी महासेतु का काम लटकाने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र में राजग की सरकार बनने के बाद कोसी महासेतु का काम कई गुना तेजी से हुआ.

पीएम ने कहा कि इस परियोजना के पूरा होने से 300 किलोमीटर की दूरी 20-22 किमी तक सिमट गई है और अब आठ घंटे की यात्रा सिर्फ आधे घंटे में ही पूरी होने लगी है. प्रधानमंत्री ने कहा कि बिहार के लोगों को विकास के ऐसे ही कामों की रफ्तार बढ़ाने के लिए मतदान करना है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि बिहार के विकास के व्यापक रोडमैप का अगला चरण है, आत्मनिर्भर बिहार, आत्मनिर्भर मिथिलांचल. जहां मिथिला पेंटिंग, कृषि, डेयरी उद्योग, मछली उत्पादन और कारोबार से जुड़ी कई संभावनाएं हैं. गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आज दरभंगा, मुजफ्फरपुर और पटना में रैली है जहां तीन नवंबर को दूसरे चरण में मतदान होगा.

इससे पहले पीएम मोदी 23 अक्तूबर को चुनाव प्रचार करने बिहार आए थे और उन्होंने कई रैलियों को संबोधित किया था. बुधवार को बिहार विधानसभा चुनाव में पहले चरण के लिये 71 सीटों पर बुधवार को मतदान हो रहा है जिसमें दो करोड़ से अधिक मतदाता 1,066 उम्मीदवारों की किस्मत पर फैसला करेंगे.

प्रधानमंत्री ने मतदान करने वाले लोगों से कोविड-19 के मद्देनजर सुरक्षित मतदान करने की अपील भी की. मोदी ने राजग सरकार के विकास कार्यों का जिक्र करते हुए कहा कि देश में किसानों के बैंक खाते में अब तक करीब-करीब एक लाख करोड़ रुपये की सीधी मदद जमा कराई जा चुकी है. उन्होंने गरीबों के जनधन खाते खुलने और उज्जवला योजना के तहत रसोई गैस उपलब्ध कराने का भी जिक्र किया और कहा कि आज बिहार के भी हर गरीब को ये सुविधा मिल रही है.

नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘‘ भाजपा और राजग की पहचान है कि जो कहते हैं वो करके दिखाते हैं. राजग का यही ट्रैक रिकॉर्ड आज बिहार के जन-जन को आश्वस्त करने वाला है. उन्होंने कहा कि राजग और भाजपा ने विकास का जो रोडमैप (खाका) अपने घोषणापत्र में खींचा है उस पर तेजी से अमल होगा, ये तय है. उन्होंने कहा कि आत्मनिर्भर बिहार का जो संकल्प लिया है, उस पर हम और तेजी से आगे बढ़ेंगे.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें