1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. darbhanga
  5. bed enrollment entrance exam on six in 11 cities of bihar 325 centers set up asj

बिहार के 11 शहरों में बीएड नामांकन प्रवेश परीक्षा छह जुलाई को, बनाये गये 325 केंद्र

दो वर्षीय बीएड एवं शिक्षा शास्त्री में नामांकन के लिए राज्य स्तरीय संयुक्त प्रवेश परीक्षा (सीइटी-बीएड-2022) का आयोजन छह जून को होगा. परीक्षा सुबह 11 बजे से दोपहर एक बजे तक पूर्व निर्धारित केंद्रों पर ली जाएगी.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
सीइटी-बीएड-2022
सीइटी-बीएड-2022
फाइल

दरभंगा. दो वर्षीय बीएड एवं शिक्षा शास्त्री में नामांकन के लिए राज्य स्तरीय संयुक्त प्रवेश परीक्षा (सीइटी-बीएड-2022) का आयोजन छह जुलाई को होगा. परीक्षा सुबह 11 बजे से दोपहर एक बजे तक पूर्व निर्धारित केंद्रों पर ली जाएगी. पूर्व में निर्गत प्रवेश पत्र, समय एवं अन्य सभी दिशा-निर्देश यथावत् रहेंगे. बता दें कि पहले यह परीक्षा 23 जून को होनी थी, जिसे कुलाधिपति के आदेश पर स्थगित कर दिया गया था.

कुलपति ने की केंद्र वाले शहरों के डीएम के साथ बैठक

राज्य के 11 शहरों में आयोजित होने वाली संयुक्त प्रवेश परीक्षा शांतिपूर्ण एवं कदाचार मुक्त हो, इसे लेकर शुक्रवार को कुलपति प्रो. सुरेन्द्र प्रताप सिंह ने संबंधित जिला के डीएम/ अधिकृत अधिकारियों के साथ ऑनलाइन बैठक की. कुलपति ने कहा कि लनामिवि यह परीक्षा लगातार तीसरी बार आयोजित करने जा रहा है. उन्होंने सभी अधिकारी से कहा कि आप लोगों ने पूर्व में भी परीक्षा को कदाचार मुक्त एवं शुचितापूर्ण आयोजन में मदद की है.

दूरभाष से बात कर ली सहमति

उन्होंने अपेक्षा जतायी कि इस वर्ष सहयोग मिलेगा. कुलपति के साथ ऑनलाइन बैठक में नौ जिला के डीएम/अधिकृत पदाधिकारी उपस्थित थे. बैठक से अनुपस्थिति रहे जिले मधेपुरा एवं मुंगेर के डीएम/अधिकृत पदाधिकारियों से कुलपति के निर्देश पर राज्य नोडल पदाधिकारी प्रो. अशोक कुमार मेहता ने दूरभाष से बात कर सहमति प्राप्त कर ली.

आयोजन में नहीं होगी कोई कठिनाई : कुलसचिव

कुलसचिव प्रो. मुश्ताक अहमद ने कहा कि परीक्षा संबंधी सारी तैयारियां 23 जून से पूर्व ही पूरी की जा चुकी है. इसलिए छह जुलाई को परीक्षा आयोजन में किसी प्रकार की कठिनाइयों का सामना नहीं करना पड़ेगा.

किसी तरह की समस्या हो तो छात्र करें संपर्क : प्रो. मेहता

सीइटी-बीएड-2022 के राज्य नोडल पदाधिकारी प्रो. अशोक कुमार मेहता ने कहा कि अब तक जो अभ्यर्थी प्रवेश-पत्र डाउनलोड नहीं किये हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट (www.biharcetbed-lnmu.in) पर लॉग इन कर तत्काल प्रवेश-पत्र डाउनलोड कर लें. कहा कि सीइटी-बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा की केवल तिथि में बदलाव हुआ है.

सभी दिशा-निर्देश यथावत

इसके अलावा सभी दिशा-निर्देश यथावत् रहेंगे. प्रो. मेहता ने कहा कि अभ्यर्थियों को इस दौरान किसी भी प्रकार की समस्या हो तो वे जानकारी/सहायता के लिए हेल्पलाइन नंबर 07314629842 और ईमेल आइडी helpdeskcetbed2022@gmail.com पर संपर्क कर सकते हैं.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें