1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. darbhanga
  5. bagmati river water is spreading rapidly in new area of western part of the darbhanga city asj

दरभंगा के पश्चिमी भाग के नये इलाके में तेज रफ्तार से फैल रहा बागमती नदी का पानी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बागमती
बागमती
प्रभात खबर

दरभंगा : बागमती नदी उफना ही रही है. नदी में पानी की रफ्तार काफी तेज है. शहर के पश्चिमी भाग के नये इलाके में शुक्रवार को भी बाढ़ का पानी फैलना जारी रहा. पानी से गाछी व चौर का एक भाग भरने के बाद दूसरे भाग को डूबो रहा है.

नाला से मोहल्लों का जलनिकासी अवरुद्ध रहने से, लोगों को परेशानी शुरु हो गयी है. वार्ड 23 में नीमा बांध से लगातार पानी बढ़ने का क्रम जारी है. रत्नोपट्टी मोहल्ला स्थित ग्रामीण क्षेत्र की सीमा अवस्थित घर तक बाढ़ ने दस्तक दे दी है.

चनहिरया बांध से सटे गाछी में भी पानी उतरने लगा है. रत्नोपट्टी से पश्चिम दिशा में ग्रामीण क्षेत्र की ओर जाने वाली सड़क के पार गत गुरुवार के अपेक्षा तीगुनी गति से पानी का बहाव शुरू हो गया है. मुरलीमनोहर व नाव घाट की सतह पहले डूब चुका है.

मिट्टी भरी बोरी से बंद किये गये नाला के मुहाने से नदी का पानी छलकने के कगार पर है. नदी से सटे ड्योढ़ी के निचले इलाके पानी में विलीन नजर आ रहे हैं. सतिहारा मोड़ समीप ह्यूम पाइप से गाछी में बाढ़ का पानी भर रहा है.

हालांकि जलस्तर में कमी आने लगी है. नदी में तीन इंच पानी कम होने का अनुमान है, लेकिन नये क्षेत्र में पानी फैलने से मोहल्लावासी दुबारा बाढ़ आने से सशंकित हैं.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें