1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. darbhanga
  5. akhilesh yadav will help girl who brought her father from darbhanga on bicycle from gurugram

हरियाणा से दरभंगा पिता को साइकिल पर लाने वाली बिहार की बेटी की अखिलेश यादव करेंगे मदद

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
समाजवादी नेता ने बिहार के इस बेटी को एक लाख रूपये की मदद देने की घोषणा की है
समाजवादी नेता ने बिहार के इस बेटी को एक लाख रूपये की मदद देने की घोषणा की है
ट्वीटर

पटना : लॉकडाउन के बीच अपने पिता को साइकिल पर बैठा कर हरियाणा के गुरुग्राम से बिहार के दरभंगा पहुंचने वाली बेटी इस समय सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है. पूरे देश में लोग उसके हौसले को सलाम कर रहे हैं. बिहार की इस बेटी मदद करने के लिए अब उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी नेता अखिलेश यादव आगे आये हैं. समाजवादी नेता ने बिहार के इस बेटी को एक लाख रूपये की मदद देने की घोषणा की है.

अखिलेश यादव ने इस बात की जानकारी ट्वीट कर दी. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि सरकार से हारकर एक 15 वर्षीय लड़की निकल पड़ी है अपने घायल पिता को लेकर सैकड़ों मील के सफ़र पर... दिल्ली से दरभंगा. आज देश की हर नारी और हम सब उसके साथ हैं. हम उसके साहस का अभिनंदन करते हुए उस तक 1 लाख रु. की मदद पहुँचाएंगे.

बता दें कि दरभंगा जिला के सिंहवाड़ा प्रखंड के सिरहुल्ली गांव निवासी मोहन पासवान गुरुग्राम में रहकर ऑटो चलाकर अपने परिवार का भरण-पोषण किया करते थे. हालांकि वे दुर्घटना के शिकार हो गये. सूचना मिलने के बाद अपने पिता की देखभाल के लिये 15 वर्षीय ज्योति कुमारी वहां चली गयी थी. इसी बीच कोरोना वायरस की वजह से देशव्यापी बंदी हो गयी. आर्थिक तंगी के मद्देनजर ज्योति के साइकिल से अपने पिता को सुरक्षित घर तक पहुंचाने की ठानी. ज्योति अपने पिता को इस पुरानी साइकिल के कैरियर पर एक बैग लिये बिठाया और 8 दिनों की लंबी और कष्टदायी यात्रा के बाद अपने गांव सिरहुल्ली पहुंची है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें