1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. darbhanga
  5. air service start from darbhanga to dubai next month people go abroad via hyderabad and mumbai asj

अगले माह दरभंगा से दुबई के लिए शुरू होगी विमान सेवा, हैदराबाद और मुंबई के रास्ते विदेश जायेंगे लोग

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Darbhanga Airport : दरभंगा एयरपोर्ट
Darbhanga Airport : दरभंगा एयरपोर्ट
फाइल

अजय कुमार मिश्रा, दरभंगा. अगले महीने दरभंगा एयपोर्ट से दुबई के लिए विमान सेवा शुरू होने जा रही है. स्पाइस जेट तीन जुलाई से वाया मुंबई, जबकि इंडिगो पांच जुलाई से वाया हैदराबाद यह विमान सेवा शुरू कर रही है. दोनों कंपनियों की साइट पर दुबई के लिए टिकट की बुकिंग शुरू है.

स्पाइस जेट का किराया 10,504 रुपये और इंडिगो का किराया 14,142 रुपये है. हैदराबाद व मुंबई में यात्रियों को विमान बदलना होगा. जानकारी के अनुसार यात्री दरभंगा से हैदराबाद जायेंगे और वहां से विमान बदलकर दुबई के लिए रवाना होंगे.

पांच जुलाई को दरभंगा से हैदराबाद के लिए दोपहर 12:45 बजे इंडिगो का विमान उड़ेगा और दोपहर 2:45 बजे वहां लैंड करेगा. छह जुलाई की दोपहर 1:55 बजे दूसरे विमान से उड़कर यात्री शाम 4:30 बजे दुबई पहुंचेंगे.

वहीं, दुबई से दरभंगा आने के लिए यात्री इंडिगो का विमान पांच जुलाई की शाम 05:55 बजे पकड़ेंगे. विमान रात 11:20 बजे हैदराबाद पहुंच जायेगा. फिर अगले दिन छह जुलाई की सुबह 10:15 बजे दूसरे विमान से यात्री दोपहर 12:15 बजे दरभंगा पहुंचेंगे.

मुंबई एयरपोर्ट से रात 11:30 में फ्लाइट

स्पाइस जेट का विमान तीन जुलाई को मुंबई के लिए दोपहर 02:30 बजे रवाना होगा. वहां पहुंचने पर देर रात 11:30 बजे दुबई के लिए फ्लाइट मिलेगी. विमान दो घंटे बाद 01:30 बजे दुबई पहुंच जायेगा. स्पाइस जेट के यात्री अहमदाबाद, दिल्ली होते हुए भी दुबई की हवाई यात्रा कर सकेंगे.

अहमदाबाद रूट से जाने पर 11,796 व दिल्ली रूट से जाने पर 11,805रुपये में टिकट बुक होगा. दुबई से रात 12:05 बजे मिनट पर दिल्ली के लिए फ्लाइट मिलेगी. फिर दिल्ली से दरभंगा के लिए दूसरा विमान पकड़ना पड़ेगा. हवाई यात्रा में यात्रियों को करीब 11 घंटे लगेंगे. यात्रियों को दुबई में एयर इंडिया व इमीरेटस एयरलाइंस की सुविधा लेनी होगी.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें