शर्मसार होने के बाद जागे रेल अधिकारी

जंकशन की सफाई में जुटे अधिकारी दरभंगा : राष्ट्रीय स्तर पर ए-वन ग्रेड स्टेशनों की साफ-सफाई को लेकर हुए सर्वेक्षण में सबसे गंदे स्टेशन में दरभंगा के शामिल होने के बाद रेल महकमा की नींद खुली. गुरूवार को जंकशन पर अधिकारी चौकस नजर आये. साफ-सफाई का काम तेज गति से होता दिखा, लेकिन गंदगी का […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 19, 2017 5:07 AM

जंकशन की सफाई में जुटे अधिकारी

दरभंगा : राष्ट्रीय स्तर पर ए-वन ग्रेड स्टेशनों की साफ-सफाई को लेकर हुए सर्वेक्षण में सबसे गंदे स्टेशन में दरभंगा के शामिल होने के बाद रेल महकमा की नींद खुली. गुरूवार को जंकशन पर अधिकारी चौकस नजर आये. साफ-सफाई का काम तेज गति से होता दिखा, लेकिन गंदगी का अम्बार भी जगह-जगह लगा नजर आया.
उल्लेखनीय है कि गत बुधवार को जारी सर्वे रिपोर्ट के बाद पूरा जिला मानसिक तौर पर उबल पड़ा. गुरूवार की सुबह खबर पढ़ने के साथ ही लोगों की जुबान पर इसी की चर्चा होती रही. अधिकांश लोग जहां रेल अधिकारियों के सिर इस बदनूमा धब्बा का दोष मढ़ रहे थे तो कुछ लोग इसके लिए आम यात्रियों की लापरवाही को भी बड़ी वजह बता रहे थे.
डीआरयूसीसी के पूर्व सदस्य श्याम तालुका ने रोषपूर्ण लहजे में कहा कि इस शर्मनाक रिपोर्टिंग के लिए स्थानीय से लेकर मंडल स्तर के अधिकारी बराबर के जिम्मेवार हैं. उन्होंने खुद कई बार डीआरएम तक को गंदगी की तसवीर के साथ सूचना भेजी. लेकिन नतीजा सिफर रहा. जब आला अधिकारी ही गैर संवेदनशील हो तो नीचे के अधिकारियों की क्या बात करें. उन्होंने अभी भी इसपर साकांक्ष होने की जरूरत जतायी.
अब भी रेलवे जंकशन पर लगा
है गंदगी का अंबार
स्थानीय से लेकर मंडल तक
के अिधकारी हैं िजम्मेवार

Next Article

Exit mobile version