25 दिन बाद बिजली विभाग का सर्वर ठीक

सर्वर ठीक होते ही स्पॉट बिलिंग का काम शुरू हजारों उपभोक्ता थे प्रभावित औसत के आधार पर विभाग दे रहा था बिल विपत्र सुधार को विभाग में उमड़ रही भीड़ दरभंगा : नॉर्थ बिहार पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन के पटना मुख्यालय स्थित सर्वर ठीक होते ही विभाग ने स्पॉट बिलिंग का काम शुरु कर दिया है. बता […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 29, 2017 5:43 AM

सर्वर ठीक होते ही स्पॉट बिलिंग का काम शुरू

हजारों उपभोक्ता थे प्रभावित
औसत के आधार पर विभाग दे रहा था बिल
विपत्र सुधार को विभाग में उमड़ रही भीड़
दरभंगा : नॉर्थ बिहार पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन के पटना मुख्यालय स्थित सर्वर ठीक होते ही विभाग ने स्पॉट बिलिंग का काम शुरु कर दिया है. बता दें कि सर्वर में गड़बड़ी होने के कारण नगर के उपभोक्ताओं को चालू माह का अनुमानित बिल जारी किया जा रहा था. सर्वर 25 दिनों से खराब था. प्रयास के बावजूद सर्वर अभी भी सही से नहीं काम कर रहा. इस कारण उपभोक्ताओं को तीन माह के कंजंशन के आधार अनुमानित बिल दिया गया है. सर्वर में गड़बड़ी के कारण विपत्र भुगतान का पोस्टिंग नहीं होने से उपभोक्ता परेशान हो कार्यालय की दौड़ लगा रहे हैं. सर्वर ठीक होते ही उपभोक्ता की स्पॉट बिलिंग व पोस्टिंग ठीक किये जाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है.
60 हजार उपभोक्ता प्रभावित
शहरी क्षेत्र के दोनों सर्किल में करीब 60 हजार उपभोक्ता हैं. इसमें अरबन क्षेत्र के नगर विद्युत कार्यालय के बेला व दोनार सेक्शन के 31 हजार व लहेरियासराय के पंडासराय, लक्ष्मीसागर, रामनगर व बेंता सेक्शन के 29 हजार उपभोक्ता इससे प्रभावित थे.
यह थी समस्या : सर्वर में आई खराबी से मुख्यत: उपभोक्ताओं का स्पॉट बिलिंग व विपत्र भुगतान पोस्टिंग में समस्या आ रही थी. इस कारण चालू माह में अबतक 29 हजार के करीब उपभोक्ताओं को अनुमानित बिल जारी किया गया है.
सर्वर में थी गड़बड़ी
सर्वर में गड़‍बड़ी के कारण उपभोक्ताओं को विपत्र संबंधित समस्या हुई थी. सर्वर ठीक होते ही विपत्र के लिए स्पॉट बिलिंग व पोस्टिंग का काम शुरु कर दिया गया है. जिन उपभोक्ता को तीन माह के कंजंशन के आधार पर बिल जारी किया गया है, वे निश्चित हो भुगतान करें. अगले माह जारी होने वाले बिल में किया गया भुगतान समायोजित रहेगा.
प्रभा शंकर,
राजस्व पदाधिकारी

Next Article

Exit mobile version