ऐप के माध्यम से योजनाओं का करें संचालन

आंगनबाड़ी सेविकाओं को दिया गया प्रशिक्षण सदर : मोबाईल एप संचालन किये जाने को लेकर सीडीपीओ कार्यालय की ओर से आंगनबाड़ी सेविकाओं के तीन दिनी प्रशिक्षण में बुधवार को दूसरे दिन सरकारी 11 मॉडल पर विस्तार से प्रकाश डाला गया. मास्टर ट्रेनर पर्यवेक्षिका कुमारी सरिता, सीमा कुमारी, रचना झा, कुमारी प्रियंका एवं नवीसा खातून द्वारा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 28, 2019 1:08 AM

आंगनबाड़ी सेविकाओं को दिया गया प्रशिक्षण

सदर : मोबाईल एप संचालन किये जाने को लेकर सीडीपीओ कार्यालय की ओर से आंगनबाड़ी सेविकाओं के तीन दिनी प्रशिक्षण में बुधवार को दूसरे दिन सरकारी 11 मॉडल पर विस्तार से प्रकाश डाला गया.
मास्टर ट्रेनर पर्यवेक्षिका कुमारी सरिता, सीमा कुमारी, रचना झा, कुमारी प्रियंका एवं नवीसा खातून द्वारा आंगनबाड़ी केंद्र पर सरकार की तरफ से चलायी जा रही सभी 11 योजनाओं को ऐप के माध्यम से ही संचालित किये जाने की जानकारी दी गयी. गुरुवार को प्रशिक्षण का समापन होगा. जानकारी के मुताबिक सरकार की आइसीडीसी कैश योजना के तहत सेविकाओं को मोबाइल उपलब्ध कराया गया है.
ग्रामीण क्षेत्र के कुल 270 आंगनबाड़ी सेविकाओं को स्मार्ट फोन का वितरण किया गया है. इधर प्रभार में रही पर्यवेक्षिका सुनैना कुमारी झा ने बताया कि प्रशिक्षण के लिए पूरे क्षेत्र को 12 सेक्टर में विभाजित किया गया है. प्रशिक्षण के लिए ई-किसान भवन, कबीरचक पंचायत भवन एवं सीडीपीओ कार्यालय को केंद्र बनाया गया है. तीनों जगह पर्यवेक्षिका द्वारा सेविकाओं को प्रशिक्षित किया जा रहा है.

Next Article

Exit mobile version