जिला प्रशासन प्रभावित मोहल्ले में डेंगू मरीजों का करायेगा डोर टू डोर सर्वेक्षण

दरभंगा : डीएम डॉ त्यागराजन एसएम ने सीएस को डेंगू प्रभावित वार्डों में डेंगू मरीजों का डोर-टू-डोर सर्वेक्षण कराने को कहा है. डीएम ने कहा है कि हाल में नगर निगम क्षेत्र के शिवाजी नगर मुहल्ला एवं आसपास के वार्डों में डेंगू के मरीज पाये गये हैं. इन मरीजों की चिकित्सा डीएमसीएच में करायी जा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 22, 2019 1:55 AM

दरभंगा : डीएम डॉ त्यागराजन एसएम ने सीएस को डेंगू प्रभावित वार्डों में डेंगू मरीजों का डोर-टू-डोर सर्वेक्षण कराने को कहा है. डीएम ने कहा है कि हाल में नगर निगम क्षेत्र के शिवाजी नगर मुहल्ला एवं आसपास के वार्डों में डेंगू के मरीज पाये गये हैं. इन मरीजों की चिकित्सा डीएमसीएच में करायी जा रही है.

ऐसे में जरुरी है, कि डेंगू बीमारी के फैलने के कारणों का विश्लेषण कराया जाये. डीएम ने कहा है कि डेंगू बीमारी की रोकथाम के लिए प्रभावित वार्डों सहित आस-पास के वार्डों में दवा की छिड़काव का निर्देश नगर आयुक्त को दिया गया है. डेंगू बीमारी को फैलने से रोकने हेतु आमलोगों को गंदगी से बचने एवं अपने घर एवं परिसर में साफ-सफाई रखने के लिए जागरुक किया जाये. डेंगू बीमारी की चिकित्सा की डीएमसीएच में समुचित व्यवस्था है. डेंगू के लक्षण दिखते ही मरीज को अस्पताल ले जाना चाहिए. डीएम ने डेंगू मरीजों का विशेष केयर लेने का निर्देश डीएमसीएच के अधीक्षक को दिया है.

Next Article

Exit mobile version