पेंशन के लिए पत्नी को बना डाला विधवा

दरभंगा : खुद को मृत बता अपनी पत्नी को विधवा पेंशन का लाभ दिलाने का मामला प्रकाश में आया है. इतना ही नहीं खुद दो बैंकों से सामाजिक पेंशन योजना का लाभ ले रहे हैं. यह कोई और नहीं बल्कि जनता ने जिस प्रतिनिधि को चुना है, वे ऐसा कर रहे हैं. इसका खुलासा कंसी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 24, 2017 5:04 AM

दरभंगा : खुद को मृत बता अपनी पत्नी को विधवा पेंशन का लाभ दिलाने का मामला प्रकाश में आया है. इतना ही नहीं खुद दो बैंकों से सामाजिक पेंशन योजना का लाभ ले रहे हैं. यह कोई और नहीं बल्कि जनता ने जिस प्रतिनिधि को चुना है, वे ऐसा कर रहे हैं. इसका खुलासा कंसी पंचायत के पूर्व मुखिया पवन कुमार चौधरी के आवेदन से हुआ है. श्री चौधरी ने जनप्रतिनिधि द्वारा जालसाजी कर सरकारी राशि गबन कर लिये जाने का आरोप लगाते हुए डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह को आवेदन सौंपा है.

इसका प्रमाण भी दिया है. उन्होंने कहा है कि उपमुखिया रामविलास महतो स्वयं को मृत घोषित कर पत्नी फुलो देवी के नाम से विधवा पेंशन का लाभ ले रहे हैं. एसबीआइ एवं आंध्रा बैंक से सामाजिक सुरक्षा पेंशन का भी लाभ ले रहे हैं. विधवा पेंशन सूची के क्रमांक 140 में फूलो देवी का नाम अंकित है, जबकि वरिष्ठ नागरिक वृद्धा पेंशन सूची क्रमांक 494 व 495 में बाबूलाल महतो के पुत्र उप मुखिया रामविलास महतो का नाम दर्ज है. डीएम डॉ सिंह ने बताया कि मामला गंभीर है. जांच के लिए वरीय उपसमाहर्ता अनिल कुमार को आदेश दिया गया है.

Next Article

Exit mobile version