24.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Cyber ​​Fraud: प्रत्यय अमृत के नाम पर साइबर अपराधी मांग रहे थे पैसा, इओयू में प्राथतिकी दर्ज

Cyber ​​Fraud: बिहार के गोपालगंज के रहने वाले प्रत्यय अमृत 1991 बैच के आईएएस अधिकारी हैं. वह अपने कार्यों को लेकर चर्चा में रहते हैं. इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट, रोड कनेक्टिविटी और विद्युत आपूर्ति जैसे कार्यों में उन्होंने अहम भूमिका निभाई है.

Cyber ​​Fraud: पटना. बिहार में साइबर अपराध के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है. बिहार के अंदर कई साइबर अपराधी गिरोह सक्रिय हैं. ये गिरोह आम लोगों के साथ साथ खास को भी निशाना बना रहे हैं. ताजा मामला बिहार के अपर मुख्य सचिव से संबंधित है. उनके नाम पर ठगी करने का मामला सामने आया है. साइबर ठगों ने स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत के नाम पर उनके ही विभाग के अधिकारियों से ठगने का मामला दर्ज हुआ है.

प्रत्यय अमृत के नाम पर साइबर ठगी

साइबर ठगों के द्वारा प्रत्यय अमृत की तस्वीर के साथ व्हाट्सएप कॉल कर अधिकारियों से पैसे की मांग की जा रही है. उनके मोबाइल नंबर का इस्तेमाल कर व्हाट्सएप पर प्रत्यय अमृत डीपी लगाई गई है. उस नंबर से व्हाट्सएप कॉल किया जा रहा है. जिस वजह से आईएएस अधिकारी भी चकमा खा जा रहे हैं. इस बाबत प्रत्यय अमृत ने आर्थिक अपराध इकाई के डीआईजी को पत्र लिखकर शिकायत की है. जिसमें कहा गया है कि उस नंबर से मैसेज कर अधिकारियों से मोटे रकम की डिमांड की जा रही है. वहीं, आर्थिक अपराध इकाई के अधिकारी ने प्राथमिकी दर्ज कर ली है. इंस्पेक्टर संजीव कुमार को जांच का जिम्मा सौंपा गया है.

Also Read: Patna Airport: पटना एयरपोर्ट से 24 साल बाद शुरू होगी अंतरराष्ट्रीय उड़ान, इन देशों के लिए हवाई सेवा जल्द

कौन हैं प्रत्यय अमृत

बिहार के गोपालगंज के रहने वाले प्रत्यय अमृत 1991 बैच के आईएएस अधिकारी हैं. वह अपने कार्यों को लेकर चर्चा में रहते हैं. इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट, रोड कनेक्टिविटी और विद्युत आपूर्ति जैसे कार्यों में उन्होंने अहम भूमिका निभाई है. कोरोना काल में स्वास्थ्य विभाग में मुख्य सचिव के तौर पर भी उन्होंने शानदार काम किया था. 2011 में उनको भारत सरकार की तरफ से लोक प्रशासन में प्रधानमंत्री उत्कृष्टता पुरस्कार से नवाजा गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें