1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. champaran west
  5. villagers allows marriage of a love couple in bagaha pashchim champaran bihar latest news skt

Bihar: पंचायत और थाने में शिकायत के बाद भी पीछे नहीं हटा प्रेमी जोड़ा, गांव वालों ने मंदिर में करवा दी शादी

बिहार में एक प्रेमी जोड़े के आगे थाना और पंचायत तक को झुकना पड़ा और अंत में ग्रामीणों के हस्तक्षेप के बाद दोनों की शादी करवा दी गई.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मंदिर में शादी के दौरान दूल्हा बबलू कुमार
मंदिर में शादी के दौरान दूल्हा बबलू कुमार
प्रभात खबर

बिहार के पश्चिम चंपारण से एक प्रेम प्रसंग का मामला सामने आया है. बगहा में एक प्रेमी जोड़े का परिवारजन विरोध करते रहे. मामला पंचायत से थाने तक चला गया लेकिन दोनों के मिलने-जुलने का सिलसिला बंद नहीं हुआ. अंत में गांव वालों के हस्तक्षेप के बाद मंदिर में दोनों की शादी करवा दी गयी.

बगहा के रामनगर थाना क्षेत्र का यह पूरा मामला है जहां सपही पंचायत के भावलगोल बाजार में एक युवक और एक युवती एक दूसरे को अपना दिल दे बैठे. जानकारी के अनुसार तीन साल पहले एक शादी समारोह में युवक और युवती आपस में मिले. दोनों की दोस्ती आगे बढ़ी और देखते ही देखते दोनों एक दूसरे को अपना दिल दे बैठे.

बताया जा रहा है कि युवक और युवती के घरों की दूरी करीब 17 किलोमीटर की है. पहले फोन पर बातचीत होती रही लेकिन फिर मिलने-जुलने का सिलसिला शुरू हो गया. लड़का अक्सर इतनी दूर साइकिल चलाकर अपनी प्रेमिका से मिलने आने लगा. इस बात की जानकारी किसी ने लड़की के घरवालों को दे दी.

जानकारी मिलने के बाद लड़की के घर वालों ने गांव वालों की मदद ली और लड़के पर दवाब बनाया कि वो मिलना छोड़ दे. उन्होंने लड़की को भी काफी समझाया-बुझाया. लेकिन प्रेम अब परवान चढ़ चुका था इसलिए दोनों ने एक नहीं मानी और पहले की तरह मिलते रहे.

जब समझाने-बुझाने से काम नहीं बना तो मामला थाने तक पहुंच गया. मुकदमेबाजी का दौर भी चला लेकिन फिर भी दोनों ने कदम पीछे नहीं हटाया और मिलते रहे. इस मामले को सुलझाने के लिए गांव में कई बार पंचायतें भी बैठाई गई लेकिन प्रेमी जोड़े के आगे सब प्रयास बेकार साबित हो चुका था. युवक और युवती शादी करने की जिद पर अड़े हुए थे. भरी पंचायत में दोनों ने साथ जीने-मरने की बात कही. जिसके बाद ग्रामीणों ने इस मामले में हस्तक्षेप किया.

गांव के लोगों ने दोनों परिवारों के बीच हस्तक्षेप किया और गुरुवार की रात्रि रामनगर प्रखण्ड के खटौरी शिव मंदिर में परिवार वालों के सहमति से प्रेमी की शादी कर दी गई. जिसके बाद प्रेमी जोड़े अब पति-पत्नी के रूप में एक दूजे के हो गये.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें