1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. champaran west
  5. traumatic accident in motihari earth collapses while digging for toilet tank mother and daughter die rdy

मोतिहारी में दर्दनाक हादसा: शौचालय की टंकी के लिए खुदाई करने के दौरान मिट्टी ढही, मां-बेटी की मौत

मोतिहारी में शौचालय की टंकी खुदाई के दौरान दर्दनाक हादसा हो गया. मिट्टी ढह जाने से दो की मौत हो गयी. दोनों की पहचान मां-बेटी के रूप में की गयी है. पुलिस ने दोनों के शव को अपने कब्जे में ले पोस्टमार्टम के लिए मोतिहारी भेज दिया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गड्ढा
गड्ढा
सोशल मीडिया

बिहार के मोतिहारी से बड़ी खबर सामने आ रही है. केसरिया प्रखंड क्षेत्र के बैरिया पंचायत में शौचालय की टंकी खुदाई के दौरान दर्दनाक हादसा हो गया. मिट्टी ढह जाने से दो की मौत हो गयी. दोनों की पहचान मां-बेटी के रूप में की गयी है. घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों के शव को अपने कब्जे में ले पोस्टमार्टम के लिए मोतिहारी भेज दिया है.

खुदायी करने के दौरान ढह गया मिट्टी

घटना की बाबत मिली जानकारी के अनूसार, ग्रामीण मो. मुस्तकीम की 45 वर्षीय पत्नी कस्मिदा खातून व उनकी 19 वर्षीय बेटी रूखसाना खातून अपने घर के पीछे टंकी की खुदाई कर रहे थे, कि अचानक बगल से मिट्टी का एक हिस्सा ढह गया, जिसमें दोनों दब गये. घटना को देख आसपास के लोग जुट गये और मिट्टी को हटाया तो देखा की दोनों की मौत मौके पर ही हो गयी है. घटना का कारण टंकी खुदाई के ठीक बगल में हुए मिट्टीकरण कार्य ग्रामीण बता रहे हैं.

शौचालय बनाने के लिए खोदा जा रहा था गड्ढा

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, वहां पर काफी उंचा मिटीकरण का कार्य हुआ है. आठ फिट टंकी की खुदाई के कारण बगल की मिट्टी नहीं रूक सकी और अचानक ढह गयी, जिसके कारण यह हादसा हो गया. इधर, घटना की सूचना पर प्रखंड प्रमुख पति नाज अहमद खान, पूर्व मुखिया मुन्ना खान, पंचायत समिति सदस्य नीतेश कुमार चन्द्रवंशी सहित कई स्थानीय जन्रपतिनिधि पहुंचे और घटना की जानकारी ली. घटना के बाद गांव में मातम पसरा है.

माल ट्रेन से कटकर अधेड़ महिला की हुई मौत

बेतिया के मैनाटांड़ स्थित नरकटियागंज-रक्सौल रेल खंड में पुरुषोत्तमपुर हॉल्ट के समीप माल ट्रेन से कटकर अधेड़ महिला की मौत हो गयी. मृत महिला की पहचान पुरूषोत्तमपुर के जगदीश गिरी की पत्नी इंदू देवी के रूप में की गयी. बुधवार के अहले सुबह रेलवे ट्रैक के पास महिला की क्षत-विक्षत लाश को देखकर सनसनी फैल गयी. लोग जब रेलवे ट्रैक के पास पहुंचे तो शव को देखकर पहचान की और परिजनों को खबर किया गया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें