1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. champaran west
  5. the battle for supremacy between tigers and leopards in west champaran bihar

बाघ व तेंदुए के बीच घंटों हुई वर्चस्व की लड़ाई, जानें क्या निकला परिणाम

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
तेंदुआ का शव
तेंदुआ का शव
प्रभात खबर

वाल्मीकिनगर/हरनाटांड़ (पचं). वीटीआर वन प्रमंडल दो के वाल्मीकिनगर वन क्षेत्र से सटे समीपवर्ती उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले के शिवपुर वन क्षेत्र में बाघ व तेंदुए के बीच वर्चस्व को लेकर घंटों लड़ाई हुई. इसमें तेंदुआ की मौत हो गयी. बीट संख्या 54 के कक्ष संख्या 2 से शनिवार की रात्रि वन विभाग के अधिकारियों और कर्मियों ने तेंदुआ शव बरामद किया है.

तेंदुआ का शव बरामद

जानकारी के मुताबिक शनिवार दोपहर ग्रामीण जलावन चुनने वन क्षेत्र की तरफ गये थे. उन्होंने तेंदुए के शव को देख सूचना शिवपुर रेंज अधिकारी उमा शंकर लाल को दी. इसके बाद वन विभाग हरकत में आया. महाराजगंज जिले के डीएफओ पुष्प कुमार के नेतृत्व में रेंज अधिकारी उमा शंकर लाल समेत वन कर्मियों की टीम ने तेंदुए के शव को बरामद कर लिया.

सगुनी गंडक नदी में घड़ियाल ने भैंस को दबोचा

तरैया (सारण). गंडक नदी तट पर स्थित सगुनी गांव के पशुपालक अपने पशुओं को चराने को लेकर गंडक नदी को पार कर जा रहे थे. गंडक नदी में घड़ियाल ने एक भैंस को दबोच लिया. भैंस पर सवार युवक प्रियांशु कुमार बाल-बाल बच गया. घड़ियाल ने भैंस पर सवार युवक के पैर में भी टच किया. तब युवक ने घबरा कर कूद कर भाग निकला.

भैंस का अब तक अता पता नहीं

वहीं भैंस को घड़ियाल ने गंडक नदी में दबोच लिया. उसी समय अन्य पशु दूसरी दिशा में भागने लगे. गंडक नदी किनारे पशुपालकों ने शोर मचाया तो ग्रामीण जुटे. भैंस सगुनी गांव के जितेंद्र सिंह की है. समाचार प्रेषण तक भैंस का अता पता नहीं है. वहीं सगुनी गांव निवासी उपेंद्र यादव ने बताया कि पशुपालक व ग्रामीण काफी भयभीत है. गंडक नदी के जल स्तर में कमी है.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें