1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. champaran west
  5. seeing the groom in the wedding pavilion the bride refused marriage in bihar the bride returned without a wedding procession asj

शादी मंडप पर दूल्हा को देख मुकरी दुल्हन, बिना शादी के लौटी बारात

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
मंडप
मंडप
सांकेतिक

जगदीशपुर (पश्चिम चंपारण). सज धजकर पहुंची बारात में बुधवार की दोपहर उस समय हंगामा मच गया, जब मंडप में दूल्हे का चेहरा देख दुल्हन ने शादी से ही इनकार कर दिया.

मामला नौतन प्रखंड क्षेत्र के सनकहीया माई स्थान की है. बताया जाता है कि व्हाटसअप पर आये दूल्हा की फोटो को दिखाकर शादी तय हुई थी. लेकिन बुधवार को मंदिर में शादी करने आये लड़का व लड़की पक्ष में तकरार हो गयी.

लड़की के मुकरने के बाद उसकी बड़ी बहन उसे शादी के मंडप से उठाकर ले गयी. बारात बैरिया थाना के तदवानंदपुर गांव से आयी थी. लड़की के पिता ने बताया कि लड़की को लड़का पसंद नहीं आने पर लड़की मंडप छोड़कर चली गई.

दूल्हे के पिता ने बताया कि पहले से तय समय के अनुसार बुधवार को सभी रिश्तेदारों के साथ शंकहीया माई स्थान पर आए जहा लड़की की बड़ी बहन लड़की को मंडप से उठा ले गई.

मंडप से दूल्हन के चले जाने से दोनों पक्ष एक दूसरे के सामने घंटों डटे रहे. स्थानीय ग्रामीणों की मदद से दोनों पक्षों को समझा कर माई स्थान परिसर से बारात हटायी गयी. इसके बाद बिना दुल्हन ही बारात वापस लौट गयी.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें