1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. champaran west
  5. retire dsp and mba degree holder man elected for bihar mukhiya chunav panchayat election result skt

Bihar: पश्चिम चंपारण में रिटायर डीएसपी और MBA किये युवा बने मुखिया, पढ़े-लिखे चेहरों को मिला मौका

बिहार पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में पड़े वोटों की गिनती आज शुक्रवार को की गई. पश्चिम चंपारण में जनता ने पूर्व मुखिया को किनारे कर इस बार पढ़े लिखे उम्मीदवारों पर भरोसा जताया है. यहां रिटारयर डीएसपी और एमबीए डिग्रीधारी को मुखिया बनाया गया है.

By ThakurShaktilochan Sandilya
Updated Date
बिहार पंचायत चुनाव:  रिटायर डीएसपी और MBA किये युवा को जनता ने बनाया मुखिया
बिहार पंचायत चुनाव: रिटायर डीएसपी और MBA किये युवा को जनता ने बनाया मुखिया
फाइल

पश्चिम चंपारण: बेतिया के चनपटिया प्रखंड में पूर्व मुखियाओं को जनता ने सबक सिखाया है. प्रखंड की कुल 24 पंचायतों में से अब तक सात पंचायतों की गिनती हो चुकी है और सातों पंचायत के पूर्व मुखिया की हार हुई है. जनता ने यहां इस बार नये चेहरों पर भरोसा जताया है जिनमें एक रिटायर डीएसपी और एक एमबीए डिग्रीधारी भी शामिल हैं.

शुक्रवार को मतगणना के दौरान चनपटिया प्रखंड के जिन सात पंचायतों के वोटों की गिनती पूरी हो चुकी थी उसमें मुखिया पद के लिए सभी नए चेहरे चुनाव जीतकर आए. यहां शिक्षित उम्मीदवारों में जनता की दिलचस्पी अधिक दिखाई दे रही है. इस बार के चुनाव परिणाम में दो चेहरे बेहद चर्चे में हैं जो चुनाव जीत चुके हैं. जिनमें एक रिटायर डीएसपी तो एक एमबीए डिग्रीधारी शामिल हैं.

पश्चिम चंपारण जिले में मतगणना के बाद आए परिणाम में सेवानिवृत डीएसपी परशुराम राम और एमबीए की शिक्षा लेने वाले युवा अरविंद कुमार महतो को मुखिया पद की कमान मिली है. दोनों ने जीत दर्ज की है. मुशहरी सेनुवरिया पंचायत में अरविंद कुमार महतो मुखिया पद के लिए विजयी घोषित हुए हैं.उन्होंने पूर्व मुखिया श्रवण राम को पराजित किया है. भैसही पोखरिया पंचायत से मुखिया पद के लिए परशुराम राम विजयी हुए हैं. वे सेवानिवृत डीएसपी हैं.

मतदाताओं ने शिक्षित उम्मीदवार को मौका दिया है. इस पंचायत में मुखिया पद अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है. यहां पहले शिवनाथ पासवान मुखिया थे. उनके आकस्मिक निधन से उप मुखिया प्रभार में थे. चुहड़ी पंचायत में प्रभात कुमार मुखिया का चुनाव जीत गए हैं. उन्होंने संजीव कुमार पराजित किया है.

चरगांहा पंचायत से प्रियंका देवी मुखिया का चुनाव जीत गईं हैं. जबकि खरग पोखरिया पंचायत से मनोज कुमार साह मुखिया निर्वाचित हुए हैं. वहीं बनकट पुरैना पंचायत से फिरोज आलम ने नरोत्तम मणि मिश्र को पराजित किया है. जबकि महना कुली से संतोष साह विजयी घोषित किये गए है. लखौरा से दीपू कुमार सिंह ने प्रमोद कुमार मिश्र को हराया है.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें