1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. champaran west
  5. four naxals killed in an encounter with a joint team of ssb and stf in bagaha bihar

बिहार : सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, बगहा में चार नक्सली मुठभेड़ में ढेर

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बगहा में चार नक्सली मुठभेड़ में ढेर
बगहा में चार नक्सली मुठभेड़ में ढेर
Prabhat khabar

पटना : बिहार के बगहा जिले में सुरक्षाबलों ने शुक्रवार की सुबह करीब 5 बजे एक संयुक्त ऑपरेशन के दौरान एक नक्सली कैंप को तबाह कर दिया है. सुरक्षाबलों के इस ऑपरेशन में चार दुर्दांत नक्सलियों के मार गिराया है. उनके पास से भारी मात्रा में हथियार और आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद की गयी है. इस स्पेशल ऑपरेशन में मारे गये चारों नक्सलियों की शिनाख्त चल रही है, लेकिन बताया जा रहा है कि इनमें से एक सब-जोनल कमांडर बिपुल भी मारा गया है.

गौरतलब है कि सुरक्षाबलों की ये स्पेशल टीम पिछले 3 दिनों से इस ऑपरेशन को गोपनीय तरीके से चला रही थी, जिसके फलस्वरूप शुक्रवार को ये सफलता हाथ लगी है. एसटीएफ और एसएसबी अन्य नक्सलियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दी है. वाल्मीकि टाइगर रिजर्व (BTR) के जंगल में नक्सलियों के छुपे होने की सूचना एसटीएफ को मिली थी. इसके बाद एसटीएफ ने एसएसबी के साथ मिलकर सर्च ऑपरेशन शुरू किया. सर्च ऑपरेशन के दौरान ही नक्सलियों ने एसटीएफ और एसएसबी पर फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई में अबतक चार नक्सलियों के मारे जाने की सूचना है. तीन एसएलआर समेत चार आर्म्स भी बरामद किए गए हैं. नक्सलियों की पूरी टीम को पकड़ने के लिए अभी सर्च ऑपरेशन जारी है.

मुंगेर में नक्सलियों ने दो का गला रेता

इससे पहले मुंगेर जिले के खड़गपुर थाना क्षेत्र के जटाधारी गांव निवासी बृजलाल टूडू एवं अरुण राय की नक्सलियों ने देर रात गला रेत कर हत्या कर दी. दोनों का शव नक्सलग्रस्त बघेल गांव से बरामद हुआ है. हत्या का कारण पुलिस मुखबिरी बताया जा रहा है . जानकारी के अनुसार गुरुवार की देर रात नक्सलियों का एक जत्था जटाधारी गांव पहुंचा. वहां से नक्सलियों ने 3 लोगों को अगवा कर लिया. बाद में नक्सलियों ने बृजलाल टूडू एवं अरुण राय की गला रेत कर हत्या कर दी और दोनों का शव बघेल गांव के पास फेंक दिया.

नक्सलियों के पास से कई हथियार बरामद, सशस्त्र सीमा बल के एक इंस्पेक्टर भी जख्मी

सशस्त्र सीमा बल, फ़्रोंटिएर,पटना के महानिरीक्षक, आईपीएस, संजय कुमार ने बताया कि घटना स्थल पर नक्सलियों के पास से एक एके राइफल, तीन एसएलआर, एक 303 वोल्ट एक्शन राइफल सहित कई हथियार बरामद किए हैं. इस ऑपरेशन का नेतृत्व सशस्त्र सीमा बल के डिप्टी कमांडेंट नरपतसिंह कर रहे थे. इस ऑपरेशन में बगहा के स्थानीय पुलिस, एस.टी.एफ और एस.एच.ओ ने भी सहयोग दिया. सशस्त्र सीमा बल के एक इंस्पेक्टर ऋतुराज को इस दौरान कलाई में बुलेट लगी है. उनको अस्पताल ले जाया गया, जहां वे खतरे से बाहर है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें