1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. champaran west
  5. forest road damaged in bagaha due to river erosion problems in patrolling asj

नदियों के कटाव से बगहा में फॉरेस्ट रोड क्षतिग्रस्त,गश्त करने में हो रही परेशानी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बगहा
बगहा
Prabhat khabar

बगहा. भारी वर्षा के बाद वीटीआर जंगल के सभी फॉरेस्ट रोड क्षतिग्रस्त हो चुके हैं. पहाड़ी नदियों के कटाव से भी रास्ता खराब हो गया है. जिन रास्ते पर गश्तीदल के लिए एक कदम चलना भी मुश्किल हो रहा है. इसके लिए चारपहिया वाहनों के बदले ट्रैक्टर, बाइक या पैदल गश्त संभव है.

ऐसे रास्ते में टीटी, पीटी भारी मुश्किल से सफर तय कर रहे है. इन दिनों सबसे अधिक वन संपदाओं पर खतरा मंडरा रहा है. जिसको लेकर वन पदाधिकारियों ने गश्त बढ़ाने के निर्देश दे दिये है. उनको ऐसे समय में शिकारियों के घुसपैठ करने की आशंका है. जिसको लेकर वीटीआर के पूरे क्षेत्र में अलर्ट है.

इसको लेकर गोबर्धना और रघिया जंगल का गश्ती दल और चौकसी बरत रहा है. इस दल के सदस्य खराब जगहों पर पैदल या साइकिल से गश्त करते है. जहां दूरी अधिक है उसके लिए ट्रैक्टर ट्रेलर से गश्त हो रही है.

इस दल के चौकसी के कारण इनकी घुसपैठ जंगल के भीतर नहीं हो पाती है. बावजूद ये कभी कभार जंगल में घुसने में सफल हो जाते है. की सुबह शाम की गश्ती से उनके मंसूबों में सफलता नहीं मिल रही है.

इस संबंध में रघिया रेंजर रहीमुद्दीन अहमद ने बताया कि बरसात की वजह से फॉरेस्ट सड़क क्षतिग्रस्त हो चुकी है. जिससे बाहरी लोगों से खतरा बढ़ गया है. इसको लेकर गश्ती दल को विशेष रूप से चौकस रहने को कहा गया है.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें