1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. champaran west
  5. flood in bihar erosion in gandak intensified river approaching parsnagar mohalla of bagaha asj

Flood in Bihar : गंडक में कटाव तेज, बगहा के पारसनगर मोहल्ला के पास पहुंची नदी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
नदी में कटाव
नदी में कटाव

बगहा : गंडक नदी में पानी घटने के साथ ही बगहा खास गंडक दियरा में कटाव तेज हो गया है और कटाव होने के चलते गंडक नदी पारसनगर मोहल्ला वार्ड 16 के पास पहुंच गया है . जिसके चलते अब बगहा शहर पर खतरा बढ़ सकता है. वही दूसरी ओर किसानों के खेतों में लगे गन्ना व धान की फसलें कट गंडक नदी के तेज धारा में विलीन हो रही है.

अब तक किसानों सौकड़ों एकड़ खेतों में लगे गन्ना व धान की फसल कर गंडक की तेज धार में विलिन हो रही है गंडक नदी के किनारे किसान बैठकर गंगा भाई से कटाव नही करने की पूजा पाठ कर रहें है.

किसान मेवालाल महतो कहते है कि हे गंगा मईया तहार अजबे बा माया केनहो खेत काट लहलू केनहो छोड़ दहलू दियर,और सुभाष सहनी कहते है हे माई हमनी के खेत अब छोड़ द और माथा पर हाथ धर लेते है.

गंडक दियारा में कई जगहों पर कटाव तेज : बगहा अनुमंडल के चार प्रखंड गंडक दियारा में आता है. जिसमें मधुबनी ,पिपरास, भितहा, ठकराहा आदि गंडक दियारा में कटाव तेज हो गया है किसानों के खेतों में लहलहाती धान और गन्ने की फसल कट कर गंडक नदी के तेज धार में कट विलीन हो रही है.

किसान उन्होंने कहा कि धान और गन्ने की फसल जिस तरह कटकर विलीन हो गयी. किसानों का कहना है कि हम लोगों का खेत कट रहा है आज हम हम लोग परेशान व तंग व तबाह है लेकिन कोई अधिकारी इसकी सुधी तक लेने नहीं आया.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें