1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. champaran west
  5. during two days 16 died due to spurious liquor in bettiah case registered two arrested watchman suspended asj

दो दिनों के दौरान बेतिया में जहरीली शराब से 16 की मौत, केस दर्ज, दो गिरफ्तार, चौकीदार सस्पेंड

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक
सांकेतिक
फाइल

बेतिया. लौरिया के देवराज क्षेत्र में संदिग्ध परिस्थितियों में आठ और लोगों की मौत हुई है. इसके साथ ही दो दिनों में मौत का आंकड़ा बढ़कर 16 हो गया है. इसकी पुष्टि जिला प्रशासन ने भी की है. चार मृतकों के परिजनों ने जहरीली शराब के सेवन के बाद मौत की बात जिला प्रशासन की टीम को बतायी है.

इस मामले में लौरिया में प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस आसपास के गांवों में छापेमारी कर रही है. अब तक एक महिला समेत चार लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. दो को जेल भेज दिया गया है. साथ ही दो चौकीदारों को सस्पेंड भी कर दिया गया है. डीएम कुंदन कुमार ने बताया कि गांव में डॉग स्क्वायड के सहयोग से छापेमारी की जा रही है. ग्रामीण भोला के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है. गांव में मेडिकल टीम की तैनाती कर दी गयी है.

डीएम ने बताया कि संदिग्ध मौत की सूचना प्राप्त होते ही तत्काल एसडीएम, एसडीपीओ घटनास्थल पर पहुंचे. देर रात डीएम, एसपी, डीडीसी सहित अन्य अधिकारी ने पहुंचकर पीड़ित परिजन व ग्रामीणों से पूछताछ की. डीएम ने बताया कि देउरवा के चार, जोगिया के तीन और बगही के एक व्यक्ति की संदिग्ध मौत की जांच करायी गयी. उनके परिजनों ने शराब पीने की पुष्टि नहीं की है.

उन्होंने बताया कि शुक्रवार को उसी क्षेत्र से आठ और की मौत हुई. मृतकों में सबेया ग्राम के भुट्टु मियां (30 वर्ष), तेज मोहम्मद (65 वर्ष) एवं जवाहिर मियां (50 वर्ष), डुमरा के जुलफान मियां (38 वर्ष), ग्राम जोगिया के हीरालाल डोम (45 वर्ष), बसवरिया गांव के अमिरूल साह (28 वर्ष), गबनाहा के इजहारूल अंसारी (45 वर्ष) एवं झुन्ना मियां (35 वर्ष) शामिल हैं.

अनुमंडल पदाधिकारी एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के माध्यम से करायी गयी जांच में सबेया ग्राम के मृतक भुट्टु मियां तेज मोहम्मद जवाहिर मियां व डुमरा गांव के जुलफान मियां के परिजनों ने स्वीकार किया गया कि जहरीली शराब पीने के कारण मृत्यु हुई है. जबकि अन्य चार मृतकों के परिजनों ने शराब पीने की बात नहीं स्वीकारी है.

धंधेबाज का बेटा धराया

बेतिया के निजी हॉस्पिटल में भर्ती मुमताज मियां की जांच के लिए सदर एसडीओ और एसडीपीओ पहुंचे. वहां पर उनके चचेरे भाई भोले ने बताया कि मुमताज की तबीयत शराब पीने से बिगड़ी है. गांव का ही ठग साह चुलाई शराब का धंधा करता है. मुमताज ने ठग साह के यहां से शराब पी थी. आरोपित ठग साह के बेटे सुमित को गिरफ्तार किया गया है.

दो चौकीदार सस्पेंड

मामले में स्थानीय चैकीदार नसरूल्लाह और जयराम राम को निलंबित कर दिया गया है. अन्य प्राइवेट नर्सिंग होमों, अस्पतालों में भी छानबीन करायी जा रही है. संबंधित गांवों में मेडिकल कैंप लगाये गये हैं, ताकि अगर किसी को कोई लक्षण परिलक्षित हो या तबीयत खराब हो तो तत्काल स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध करायी जा सके.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें