1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. champaran west
  5. coronavirus in bihar there is no locality in this city of bihar corona free 104 new patients were found in the district two died asj

Coronavirus in Bihar : बिहार के इस शहर का कोई मोहल्ला नहीं रहा कोरोना मुक्त, जिले में 104 नये मरीज मिले, दो की मौत

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोरोना
कोरोना
फाइल

बेतिया. कोरोना के मामले बढ़ने के साथ-साथ अब मौत के आंकड़े भी बढ़ने लगे हैं. तीन दिनों के भीतर कोरोना संक्रमित दो की मौत होने का मामला आया है. जानकारी के अनुसार साठी के बसंतपुर निवासी निर्मला देवी(53) को सांस लेने में तकलीफ होने की शिकायत पर सात अप्रैल को परिजनों ने जीएमसीएस में भर्ती कराया था. जहां जांच के बाद कोरोना पॉजिटिव मिलने पर उन्हें आइसोलेशन वार्ड में रखा गया.

बुधवार को इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. कोविड-19 प्रोटोकाल के तहत उनका अंतिम संस्कार किया गया. बता दें कि बीते 11 अप्रैल को नौतन के जितेंद्र तिवारी की भी कोरोना से मौत हुई थी.

इधर, पिछले 24 घंटे के दौरान जिले में कोरोना के 104 नए मामले सामने आए हैं. संक्रमित मिले अधिकांश लोगों को होम आइसोलेशन में रखा गया है. 12 की हालत गंभीर देखकर उन्हें जीएमसीएच के कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराया गया है.

नए संक्रमित लोगों के मिलने के बाद जिले में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या रिकार्ड 398 के आंकड़े तक पहुंची है. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार पूरे जिले में अबतक 6442 लोग कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं. जिले में कोरोना लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासनिक स्तर पर सतर्कता व निगरानी रखने को कहा गया है.

उधर, जिलाधिकारी कुंदन कुमार तथा एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा सड़क पर उतरकर मास्क नहीं पहनने वालों के विरुद्ध कार्रवाई में जुटे हैं. बावजूद इसके जिले में संक्रमण का दायरा घटने के बजाय बढ़ता ही जा रहा है. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार जिले में कोविड के कुल 6442 मामलों में से 6031 लोग ठीक हुए हैं.

जिले में अबतक बन चुके 73 माइक्रो कंटेनमेंट जोन

कोरोना के नये मामले सामने आने के बाद 398 लोगों के संक्रमित मिलने के बाद लगातार नए इलाकों में माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाए जा रहे हैं. जिले में माइक्रो कंटेनमेट जोन की संख्या बढ़कर 73 हो गई है. प्रशासनिक स्तर पर बनाए गए तमाम माइक्रो कंटेनमेंट जोन में मरीज के घर के आसपास की गली और मोहल्ले के अंदर सभी निजी, सार्वजनिक प्रतिष्ठान एवं मार्गों को अगले आदेश तक पूर्णतः बंद रखने का आदेश दिया है.

अलावा इसके इन जोन के लोगों को बाहर जाने तथा बाहर के लोगों को जोन के अंदर आने पर भी रोक लगाने के साथ ही माइक्रो कंटेनमेंट जोन में सभी तरह की दुकानों को बंद रखने का निर्देश जारी किया गया है. यदि आंकड़ों पर गौर किया जाय तो केवल बेतिया में अभी तक 209 संक्रमित पाये गये हैं. जिसके तहत बेतिया में 36 माइक्रो कंटेनमेंट जोन संचालित है. वहीं दूसरे स्थान पर नरकटियागंज है. जहां अबतक 52 नये संक्रमित पाये गये है. यहां अभी तक पांच माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाये गये है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें