1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. champaran west
  5. clashes between two groups at vaccination center in champaran firing one injured health workers ran away with their belongings asj

चंपारण में वैक्सीनेशन सेंटर पर दो गुटों में झड़प, फायरिंग, एक जख्मी, सामान समेट भागे स्वास्थ्यकर्मी

कथैया थाना क्षेत्र के मध्य विद्यालय सिरसिया में मंगलवार को कोरोना वैक्सीनेशन के दौरान आधा दर्जन बदमाशों ने गोलीबारी की. गोलीबारी में वैक्सीन लेने आये एक 50 वर्षीय व्यक्ति सिरसिया निवासी कालिका महतो जख्मी हो गये.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक
सांकेतिक
प्रभात खबर.

मोतीपुर. कथैया थाना क्षेत्र के मध्य विद्यालय सिरसिया में मंगलवार को कोरोना वैक्सीनेशन के दौरान आधा दर्जन बदमाशों ने गोलीबारी की. गोलीबारी में वैक्सीन लेने आये एक 50 वर्षीय व्यक्ति सिरसिया निवासी कालिका महतो जख्मी हो गये. गोली उनके सिर को छूती हुई निकल गयी. कथैया पुलिस ने दो चक्र गोली चलने की पुष्टि की है, लेकिन गोली से किसी के जख्मी होने से इनकार किया है.

पुलिस के अनुसार कालिका महतो मारपीट में जख्मी हुए हैं. इस घटना से वैक्सीनेशन सेंटर पर भगदड़ मच गयी. सेंटर से स्वास्थ्यकर्मी और डाटा एंट्री ऑपरेटर अपना समान समेटकर भाग निकले. जख्मी व्यक्ति को पीएचसी ले जाया गया, वहां से उसे एसकेएमसीएच रेफर कर दिया गया. पुलिस के अनुसार गोलीबारी करनेवाले बदमाशों की पहचान कर ली गई है.

जानकारी के अनुसार अतिरिक्त स्वास्थ्य उपकेंद्र सिरसिया पर वैक्सीन कैंप लगना था. इस कैम्प को जबरन मध्य विद्यालय सिरसिया लाया गया. वहां वैक्सिनेशन शुरू होते ही दो गुट भीड़ गए. इस दौरान एक कार से पहुंचे आधा दर्जन बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी.

थानाध्यक्ष संतोष कुमार रजक ने बताया कि वैक्सिनेशन के दौरान गोली चलने की वारदात हुई है. गोली चलानेवालों की पहचान हो गई है. एफआइआर दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है. जल्द ही आरोपी की गिरफ्तारी की जाएगी.

औराई में भी कई जगह हंगामा

औराई. प्रखंड में मंगलवार को 26 पंचायतों के लिए 26 जगह वैक्सीनेशन का मेगा कैंप चलाया गया. इस दौरान कई जगहों पर हंगामा भी हुआ. जनार मध्य विद्यालय कैंप में हंगामे के बीच कर्मी बगल के पुराने पंचायत भवन में चले गये.

कई लोगों ने आरोप लगाया कि सुबह से लाइन लगकर आधार कार्ड की कॉपी जमा की गयी. इसे बाद में फेंक दिया गया. बेदौल ओपी की पुलिस पहुंची. बीच बचाव कर मामला शांत कराया गया. सीएचसी स्वास्थ्य प्रबंधक राहुल कुमार ने बताया कि छह हजार लक्ष्य के विरूद्ध 5500 के करीब टीके पड़े.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें