1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. champaran west
  5. brother of deputy cm renu devi defeat in bihar panchayat election result second phase updates skt

बिहार पंचायत चुनाव: उपमुख्यमंत्री रेणु देवी के भाई की हार, जिला परिषद के लिए आजमा रहे थे किस्मत

बिहार पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में पड़े वोटों की आज शुक्रवार को गिनती की गई. पश्चिम चंपारण से चुनावी मैदान में अपना किस्मत आजमा रहे डिप्टी सीएम रेणु देवी के भाइ की हार हुई है

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार पंचायत चुनाव 2021: उपमुख्यमंत्री रेणु देवी के भाई की हार
बिहार पंचायत चुनाव 2021: उपमुख्यमंत्री रेणु देवी के भाई की हार
प्रभात खबर

बिहार पंचायत चुनाव 2021 के दूसरे चरण में पड़े वोटों की गिनती आज शुक्रवार को कराई गई. पश्चिम चंपारण में चौंकाने वाले परिणाम सामने आए हैं. बिहार की डिप्टी सीएम रेणु देवी के भाई को इस चुनाव में हार का सामना करना पड़ा. वहीं जनता ने इस बार कई पूर्व मुखियाओं को भी हार का मुंह दिखाया है.

उपमुख्यमंत्री रेणु देवी के भाई रवि कुमार उर्फ पिन्नू चनपटिया के जिला परिषद क्षेत्र 32 से अपनी किस्मत अजमा रहे थे. लेकिन जनता ने उनपर भरोसा नहीं जताया और डिप्टी सीएम के भाइ को इस चुनाव में हार का सामना करना पड़ा. इस क्षेत्र से अजय कुशवाहा को जीत मिली है, इन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी निवर्तमान जिला पार्षद राजेश चौरसिया को हराया है.

बता दें कि रेणु देवी के उपमुख्यमंत्री बनते ही क्षेत्र में इस बात के कयास लगाये जाने लगे थे कि उनके भाई पिन्नू इसबार चुनावी मैदान में कूदेंगे.जिला परिषद में नामांकन के बाद से चुनाव प्रचार में भी उन्होंने अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी.

बता दें कि क्षेत्र संख्या 32 इस बार हॉट सीट बना हुआ था. मतदान से लेकर परिणाम तक पर सबकी नजरें गड़ी हुई थी. वहीं आज जब परिणाम सामने आया तो रवि कुमार उर्फ पिन्नू व उनके समर्थकों को मायूसी हाथ लगी.

चनपटिया प्रखंड की कुल 24 पंचायतों में परिणाम काफी चौंकाने वाले भी रहे और पूरे बिहार में इस प्रखंड का परिणाम सुर्खियों में भी रहा. दरअसल शुरूआती 7 पंचायतों के जब परिणाम सामने आये तो उसमें सारे सिटिंग मुखिया की हार हो चुकी थी. जनता ने नये चेहरों को मौका दिया. जिसमें खास बात यह रही कि शिक्षित लोगों पर भी भरोसा जताया गया. इस प्रखंड से एक एमबीए की डिग्री हासिल किये युवा तो दूसरे रिटायर डीएसपी को मुखिया के रुप में जनता ने चुना है.

POSTED BY: THAKUR SHAKTILOCHAN

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें