1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. champaran west
  5. bihar elections 2020 latest news updates cpim leader kanhaiya kumar target pm narendra modi over litti chokha bjp jnu rkt

Bihar Chunav 2020: कन्हैया का PM मोदी पर तंज, कहा- कुछ लोग जबरदस्ती बिहारी बनने के लिए खाते हैं लिट्टी-चोखा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कन्हैया का PM मोदी पर तंज
कन्हैया का PM मोदी पर तंज
फोटो - ट्वीटर

Bihar Chunav 2020, Kanhaiya's Attac on PM Modi: बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान बुधवार को संपन्न हुआ. वहीं आज दूसरे चरण के चुनाव प्रचार के लिए राजनीतिक दलों ने कमर कस लिए हैं. बिहार में सभी पार्टियों के फायरब्रांड नेता ताबड़़तोड़ कई रैलियां कर रहे हैं. इसी कड़ी में जवाहरलाल नेहरु यूनिवर्सिटी (JNU) के पूर्व छात्र और कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (CPI) के नेता कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) ने बुधवार को चम्पारण में चुनावी रैली में भाजपा और पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा है.

CPI नेता कन्हैया कुमार ने चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि जिन्होंने हमें प्रवासी बनाया उन लोगों से अब हिसाब-किताब चुकता करने का मौका आ गया है. उन्होंने कहा कि कभी-कभी ये लोग जबरदस्ती बिहारी बनने के लिए लिट्टी-चोखा खाते हैं, पर इन्हें पता नहीं कि बिहार में लीची, गन्ना भी उगाते हैं. CPI नेता ने आगे कहा कि इस बात को याद रखियेगा कि हमारे बच्चों को पढ़ने के लिए बाहर जाना पड़ता है अगर बिहार में ही अच्छी यूनिवर्सिटी होती तो हमें कहीं नहीं जाना पड़ता. उन्होंने कहा कि बिहार में कोई टीवी सिरियल नहीं चल रहा है.

इससे पहले कन्हैया कुमार ने कहा कि बिहार में नीतीश-मोदी की सरकार का एक ही मकसद रह गया है. चुनाव के समय अपने जुमलेबाजी के साथ जनता को ठगने का। वादों का बाजार गर्म कर गरीबों को लूटने का. वहीं महागठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि अब नीतीश कुमार से बिहार नहीं सम्भलने वाला. बिहार की जनता सत्ता परिवर्तन का मन बना चुकी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें