1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. champaran west
  5. bagha teacher gave such punishment for not bringing pen innocent reached hospital in bihar

Bihar News: कलम नहीं लाने पर शिक्षक ने दी ऐसी सजा, जानकार रह जाएंगे हैरान, जानें पूरा मामला

राजकीय प्राथमिक विद्यालय नवका टोला पिपरहिया में एक मासूम बच्ची को बेरहमी से पीटने का मामला सामने आया है. आरोप स्कूल के शिक्षक पर लगा है. उसके पूरे शरीर पर घाव का निशान बन गया है. बच्ची की गलती यह है कि वह स्कूल में कलम ले जाना भूल गयी.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बच्ची के शरीर पर घाव के निशान
बच्ची के शरीर पर घाव के निशान
प्रभात खबर

पश्चिमी चंपारण के बगहा के भितहां थाना क्षेत्र की मच्छहा पंचायत के राजकीय प्राथमिक विद्यालय नवका टोला पिपरहिया में एक मासूम बच्ची को बेरहमी से पीटने का मामला सामने आया है. आरोप स्कूल के शिक्षक पर लगा है. उसके पूरे शरीर पर घाव का निशान बन गया है. बच्ची की गलती यह है कि वह स्कूल में कलम ले जाना भूल गयी. मामले के प्रकाश में आने के बाद पुलिस ने बच्ची के पिता के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज कर जांच में जुट गयी है.

बच्ची कलम लेकर जाना भूल गयी थी

बच्ची के पिता जमील हसन ने बताया कि उनकी सात वर्षीय बच्ची पढ़ने के लिए स्कूल गयी थी. उसका कसूर सिर्फ इतना था कि वह घर से कलम लेकर जाना भूल गयी थी. इस पर विद्यालय के शिक्षक प्रकाश चंद्र पाठक ने बच्ची की डंडे से इतनी पिटाई कर दी कि उसकी पूरी पीठ पर घाव के निशान बन गये हैं. बच्ची को घायल अवस्था में घर लाया गया. वह तीन दिनों से दर्द से कराह रही है. घटना के बाद से आरोपित शिक्षक स्कूल से फरार है.

विद्यालय में कक्षा दो में पढ़ती है छात्रा 

शुक्रवार को इसकी जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष शाहिद अनवर अंसारी ने बताया कि पिपरहिया गांव के जमील हसन की बेटी सुफिया शहीद उक्त विद्यालय में कक्षा दो में पढ़ती है. बीते मंगलवार को सूफिया कलम लेकर विद्यालय नहीं गई थी. जिसपर नाराज शिक्षक प्रकाश चन्द्र पाठक ने छात्रा की पिटाई कर दी. इससे नाराज छात्रा की मां ने शिक्षक के विरुद्ध पिटाई करने के आरोप में एफआईआर दर्ज किया है. जिसके बाद पुलिस मामले की जांच में जूट गई है.

डांट-फटकार दी गयी चेतावनी

स्कूल की प्रधानाचार्य श्रीमती रेखा दुबे, ने बताया की मामला संज्ञान में आने के बाद शिक्षक को डांट-फटकार लगाते हुए चेतावनी दी गयी है. शिक्षक ने बच्ची के माता-पिता से माफी मांग ली है. बच्ची के इलाज के लिए दवा भी उपलब्ध करा दी गयी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें