1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. champaran west
  5. bagaha upmukhiya took his wife life for dowry they were married for 3 months in bihar news

Bihar News: बगहा में दहेज के लिए उप मुखीय ने ली पत्नी की जान, तीन महीने पहले हुई थी शादी

बगहा में दहेज के लिए नवविवाहिता की हत्या कर दी गयी. दहेज में बकाया के नाम पर ससुराल के लोगों द्वारा प्रियंका को प्रताड़ित करने के साथ साथ पांच लाख रुपये की मांग की जा रही थी. मृतका के परिजनों ने दामाद समेत आठ लोगों पर नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बगहा में दहेज के लिए उप मुखीय ने ली पत्नी की जान
बगहा में दहेज के लिए उप मुखीय ने ली पत्नी की जान
संकेतिक तस्वीर

बगहा में दहेज के लिए नवविवाहिता की हत्या कर दी गयी. हत्या मामले में पुलिस ने मृतका की पति को गिरफ्तार कर लिया है. उक्त घटना चौतरवा थाना क्षेत्र के हरदी नदवा गांव की हैं. घटना के बाबत बताते है कि बीते तीन माह पूर्व वाल्मीकिनगर थाना क्षेत्र के गोनौली निवासी भोला साह की पुत्री प्रियंका की शादी चौतरवा के नदवा गांव निवासी स्व. नंदलाल साह के अनिल गुप्ता के साथ हुई थी.

पांच लाख रुपये की मांग की जा रही थी

शादी के बाद से ही दहेज में बकाया के नाम पर पांच लाख रुपये की मांग की जा रही थी. इस बीच प्रियंका को प्रताड़ित भी किया जाता रहा. मृतका के परिजनों का आरोप है कि ससुरालवालों ने गला दबाकर उसकी हत्या कर दी है. इधर इलाज कराने लाए ससुराल पक्ष के लोग डॉक्टरों द्वारा मृत घोषित किए जाने के बाद शव को छोड़कर फरार हो गये. हालांकि पुलिस ने नवविवाहिता के पति को गिरफ्तार कर लिया है.

5 फरवरी को हुई थी शादी 

परिजनों ने ससुराल पक्ष के आठ लोगों के विरुद्ध चौतरवा थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है. परिजनों ने बताया कि पांच फरवरी 2022 को पूरे रीति रिवाज के साथ दोनों ने सात फेरे लिए थे और उनसे दहेज के रूप में चार पहिया वाहन की डिमांड की जा रही थी. अचानक बुधवार की रात उन्हें दामाद के द्वारा सूचना मिली कि प्रियंका का तबियत खराब है और उसे इलाज के लिए हरनाटांड़ उप स्वास्थ्य केंद्र पर लाया गया है. जबकि लड़की उसी समय मृत अवस्था में थी.

गला दबाकर हत्या

लड़की के पिता का कहना है कि दामाद ने उनके बेटी की मरने की जानकारी फोन कर के दिया. जब वे लोग बुधवार की रात करीब एक बजे पहुंचे तो मृत प्रियंका के गले पर निशान पाया. जिससे प्रतीत हुआ कि उसकी गला दबाकर हत्या की गयी है. मायके पक्ष के लोगों ने लौकरिया थाना को इसकी सूचना दी.

शव को भेजा गया पोस्टमार्टम के लिए

लौकरिया थानाध्यक्ष अभय कुमार ने बताया कि सूचना मिलते ही पुलिस की टीम अस्पताल पहुंच मामला को जाना और चौतरवा थाना को इसके बारे में विस्तृत जानकारी दी. जिसमें चौतरवा थाना की पुलिस मौके पर पहुंच शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडलीय अस्पताल ले गयी.

दामाद समेत आठ लोगों पर प्राथमिकी

मामले में मृतका के परिजनों ने दामाद समेत आठ लोगों पर नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है. लिहाजा पुलिस ने दामाद अनिल साह को गिरफ्तार कर लिया है और पूछताछ जारी है. गिरफ्तार दामाद अनिल साह वर्तमान समय में हरदी नदवा पंचायत का उप मुखिया भी है. इधर घटना के बाद परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है. पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें