1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. champaran west
  5. answer of question in 12th exam shocking viral photo of copy latest news bihar skt

पिता का नाम सन्नी देओल, माता प्रियंका चोपड़ा... 12वीं की कॉपी में प्रश्नों के उत्तर भी पढ़कर रह जाएंगे दंग...

12वीं की परीक्षा में छात्रों ने प्रश्नों का उत्तर कुछ ऐसा दिया है कि अब वो चर्चे का विषय बना हुआ है. कॉलेज प्रशासन हैरान है तो लोग इसपर चुटकियां भी ले रहे हैं.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
वायरल फोटो
वायरल फोटो
सोशल मीडिया

बेतिया : राम लखन सिंह यादव कॉलेज में चल रहे 12वीं की परीक्षा में छात्रों द्वारा अजीबोगरीब उत्तर लिखने का मामला सोशल मीडिया में वायरल है. उत्तर पुस्तिका की फोटो के साथ वायरल कॉपी में प्रश्नों के ऊल जुलूल उत्तर लिखे गए हैं. एक छात्र ने तो उत्तर पुस्तिका में अपनी मां का नाम प्रियंका चोपड़ा व पिता का नाम सनी देवल लिख दिया है. वहीं एक छात्र ने कॉपी में बेवफाई की बातें लिखी हैं.

हद तो यह है कि राम लखन सिंह यादव महाविद्यालय के नाम के साथ छपी इन वायरल उत्तर पुस्तिकाओं में एक पर किसी शिव शंकर कुमार,पिता सन्नी देवल,माता-प्रियंका चोपड़ा का नाम लिखा है.जिस पर परीक्षा का सवालों के उलूल जुलूल जवाब लिखा गया है.

एक उत्तर अकबर के द्वारा जजिया कर हटाने के कारण पूछने से संबंधित है. जिसके विचित्र जवाब में परीक्षार्थी ने लिखा है कि 'रजिया से प्यार के कारण अकबर ने जजिया कर हटा दिया...' उस उत्तर पुस्तिका पर विषय इतिहास लिखने के साथ सवालों के विचित्र जवाब लिखे गये हैं.

उस उत्तर पुस्तिका पर कोई लेकिन उस पर कोइ रॉल नम्बर भी नहीं है. एक अन्य वायरल कॉपी पर परीक्षार्थी का नाम आदित्य कुमार, रॉल-170 क्लास 12 लिखने के साथ एक लड़की का नाम लिख कर कथित परीक्षार्थी ने आपत्तिजनक शब्दों में अपनी इश्कबाजी की कहानी लिखी है.

वायरल उत्तर पुस्तिका में पुरातत्व के बारे में आप क्या समझते हैं सवाल के जवाब में छात्र ने लिखा है कि मास्टर साहब ने हमको पुरातत्व के बारे में नहीं पढ़ाया है. जबकि मोहनजोदड़ो के विशाल स्नानागार के वर्णन के जवाब में लिखा गया है कि राजा की पत्नी वहां छनक छनक की नहाती थी और कपड़े चोरी की थी.

सैकड़ों विद्यार्थियों की परीक्षा ली जा रही है.कोरोना की पाबंदियों को लेकर परीक्षार्थियों को दूर दूर बैठाया जा रहा है. कर्मियों की चुनाव ड्यूटी के बीच परीक्षा व्यवस्था संभाली जा रही है. इस दौरान शरारत की कोई घटना से इनकार नहीं किया जा सकता. संभव है उत्तर पुस्तिका की चोरी करके किसी गैर विद्यार्थी असामाजिक तत्व ने ऐसा कृत्य किया हो. बावजूद इसके परीक्षा विभाग को पूरे प्रकरण की जांच के आदेश दिये गए हैं. रिपोर्ट में किसी की गलती उजागर होने पर संबंधित के विरुद्ध कड़ी कानूनी कार्रवाई की जायेगी.

डाॅ राजेश्वर प्रसाद यादव, प्राचार्य

Published By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें