मरहिया गांव में युवाओं का सपना, फौज में जाना

लौरिया : लौरिया प्रखंड मुख्यालय से करीब दो किलोमीटर दूर स्थित मरहिया गांव के युवाओं में सेना में जाने की ललक बढ़ती जा रही है. अब तक इस गांव के दो दर्जन से अधिक युवा फौज में जा चुके हैं. इसमें सैनिक से लेकर कर्नल तक शामिल हैं. सामान्य रूप से लंबा होना इन युवाओं […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 20, 2019 12:16 AM

लौरिया : लौरिया प्रखंड मुख्यालय से करीब दो किलोमीटर दूर स्थित मरहिया गांव के युवाओं में सेना में जाने की ललक बढ़ती जा रही है. अब तक इस गांव के दो दर्जन से अधिक युवा फौज में जा चुके हैं. इसमें सैनिक से लेकर कर्नल तक शामिल हैं. सामान्य रूप से लंबा होना इन युवाओं के लिए फौज में कैरियर बनाना और आसान बना देता है.

मरहिया गांव की आबादी करीब दो हजार है. इसमें समाज के सभी धर्म, वर्ग और जाति के लोग शामिल हैं. इनमें चार सौ से ज्यादा युवा हैं. सब मिलकर प्रतिदिन सुबह दौड़ लगाते हैं. कसरत कर शरीर को मजबूत बनाते हैं. इतना ही नहीं गांव के सैनिक जब छुट्टियों में घर आते हैं तो तैयारी कर रहे युवा उनसे फौज और ट्रेनिंग के किस्से सुनते हैं.

अमूमन छह फुट लंबे होते हैं गांव के युवा. गांव के टेगा सिंह, अमन सिंह ने बताया कि इस गांव के युवा अमूमन लंबे होते हैं. करीब छह फुट तक की लंबाई युवाओं की है. इसका फायदा इन्हें सेना व पुलिस सेवा के चयन में मिलता है. युवाओं के लंबाई के पीछे जानकार बचपन से ही व्यायाम और कसरत को आदत में शामिल करना बताते हैं.

Next Article

Exit mobile version