तीन लालटेन-हरिवाटिका रोड की भी बदलेगी सूरत

बेतिया : अति व्यस्त व महत्वपूर्ण मार्ग तीन लालटेन -हरिवाटिका चौक की मुख्य सड़क के सड़क निर्माण के लिए भी विभाग ने 4.27 करोड़ रुपये का प्राक्कलन तैयार किया है. जबकि तीन लालटेन एवं छावनी तक अति जर्जर हो चुकी सड़क के निर्माण में 4 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे. इस सड़क के साथ मुख्य […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 17, 2018 12:51 AM

बेतिया : अति व्यस्त व महत्वपूर्ण मार्ग तीन लालटेन -हरिवाटिका चौक की मुख्य सड़क के सड़क निर्माण के लिए भी विभाग ने 4.27 करोड़ रुपये का प्राक्कलन तैयार किया है. जबकि तीन लालटेन एवं छावनी तक अति जर्जर हो चुकी सड़क के निर्माण में 4 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे. इस सड़क के साथ मुख्य बात यह है कि इसमें अंडग्राउंड नाला का भी निर्माण कराया जायेगा.

शहर का यह मुख्य सड़क एक वर्ष से क्षतिग्रस्त हो गई थी. जिसके निर्माण के जिलाधिकारी ने विभाग को निर्देश दिया था. पिछले वर्ष मार्च माह में निर्माण अवधि का समय 5 वर्ष पूरा हो जाने के बाद निर्माण एजेंसी ने इसकी मरम्मत करने से मुंह मोड़ लिया था़

27 करोड़ से बनेगा रामनगर -कपरधिका रोड
बेतिया. विभाग ने रामनगर कपरधिका रोड के निर्माण के लिए भी प्राक्कलन विभाग को भेजा है. यह 27 करोड़ की लागत से बनेगी. जिसमें 10 किलोमीटर लंबी सड़क का निर्माण कराया जायेगा. जिसकी चौड़ाई 5.5 किलोमीटर होगी.
इसके अलावा नड्डा -भैरोगंज के बीच की सड़क का निर्माण भी कराया जायेगा. यह सड़क नाबार्ड की राशि से बनाया जायेगा.
शुरू होगा काम
सभी सड़कों के प्राक्कलन तैयार कर स्वीकृति के लिए विभाग को पत्र भेज दिया गया है. राशि की स्वीकृति मिलने के साथ ही निर्माण कार्य शुरू कर दिया जायेगा.
ओम प्रकाश गुप्ता, कार्यपालक अभियंता पथ निर्माण विभाग

Next Article

Exit mobile version