कार्रवाई नहीं, तो सड़क पर उतरेंगे ग्रामीण

तीन दिन के अंदर दोषियों पर कार्रवाई की कही गयी बात साठी : पिछले दिनों थाना क्षेत्र के सिरिसिया गांव में मारपीट और लूटपाट की घटना के बाद दोनों पक्षों ने मंगलवार को थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी. लेकिन जैसे हीं गांव वालों को इस बात की खबर मिली कि शिकारपुर थाना के धुमनगर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 20, 2017 1:03 PM
तीन दिन के अंदर दोषियों पर कार्रवाई की कही गयी बात
साठी : पिछले दिनों थाना क्षेत्र के सिरिसिया गांव में मारपीट और लूटपाट की घटना के बाद दोनों पक्षों ने मंगलवार को थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी. लेकिन जैसे हीं गांव वालों को इस बात की खबर मिली कि शिकारपुर थाना के धुमनगर चांदपुर के लोग जिन्हें लूटपाट के आरोप में पुलिस हिरासत में ले गई थी.
उनके द्वारा भी दस लोगों पर नामजद एवं दर्जनों अज्ञातों पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. यह खबर जंगल की आग की तरह गांव में फैल गई.
रातों- रात महा पंचायत बुलाई गई. जिसमें सभी गांव के महिला व पुरुष हिस्सा लिए. पंचायत के दौरान यह फैसला हुआ कि इस घटना की सूचना बरिय पदाधिकारियों को दी जाये तथा तीन दिनों के अन्दर अगर कार्रवाई नहीं हुई तो जनता सड़क पर उतरेगी. इस बात की खबर बुधवार की अहले सुबह थानाध्यक्ष अवधेश कुमार झा को मिली. बिना समय गंवाये थानाध्यक्ष दल बल के साथ सिरिसिया गांव जा पहुंचे तथा अपने सूझबूझ और धैर्य का परिचय देते हुए फिर महापंचायत बुलाई.
सैकड़ों की तादाद में लोग पहुंचे. थानाध्यक्ष ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि कानून का साथ दें. प्राथमिकि दर्ज होने से फैसला नहीं होता. थानाध्यक्ष ने कहा कि आपलोगों को आश्वासन देता हूं कि इस मामले की तह तक जाकर इसका निष्पादन करा दिया जायेगा. इस कार्य में आप हमें सहयोग दें तथा शांति ब्यवस्था बनाये रखें . मैं हमेशा आपके साथ हूं. किसी के बहकावे में आकर कोई गलत कदम न उठावें. जनता ने थानाध्यक्ष के इस पहल को काफी सराहा और भरोसे के साथ आस्वासन दिया कि लगता है.
इस बार न्याय जरूर मिलेगा. शिकारपुर के धुमनगर चांदपुर निवासी नजरे आलम अपनी बहन शबनम खातून की शादी सिरिसिया गांव निवासी तबरेज आलम से की थी. जिसकी मौत एक माह पूर्व जल जाने के कारण हो गई थी. जिसमें घर वालों पर हत्या कि प्राथमिकी दर्ज है. उसके घर के सामान को सोमवार को मैके के लोग पहुंचकर घर का ताला तोड़कर सामान निकाल रहे थे. जिसे लेकर बवाल हुआ था. जिसमें दोनों पक्षों के द्वारा केस कराया गया है.

Next Article

Exit mobile version