1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. champaran east
  5. weather of this city of bihar became like shimla a white sheet of snow was laid from the road to the field asj

शिमला जैसा हुआ बिहार के इस शहर का मौसम, सड़क से खेत तक बिछ गयी बर्फ की उजली चादर

मौसम विभाग के अनुसार मोतिहारी में मौसम में आया यह बदलाव अभी कुछ दिन और देखने को मिलेगा. जिले में शुक्रवार को भी गरज के साथ तेज बारिश और ओलावृष्टि हो रही है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
बर्फ की उजली चादर
बर्फ की उजली चादर
प्रभात खबर

मोतिहारी. गुरुवार की रात बिहार के बड़े हिस्से में वर्षा हुई, लेकिन कई जगहों पर ओले भी गिरे. पूर्वी चंपारण जिले के मोतिहारी में तेज हवा के साथ बारिश और ओलावृष्टि इतनी हुई कि शिमला की तरह पूरा माहौल बन गया. सड़क से खेत तक बर्फ की उजली चादर बिछ गयी. इस कारण जिले के तापमान में एकबार फिर गिरावट आ गयी है.

अभी रहेगा मौसम का यह मिजाज 

मौसम विभाग के अनुसार मोतिहारी में मौसम में आया यह बदलाव अभी कुछ दिन और देखने को मिलेगा. जिले में शुक्रवार को भी गरज के साथ तेज बारिश और ओलावृष्टि हो रही है. तेज हवा की वजह से कई घरों के छप्पर उड़ गयी है. किसानों को कहना है कि इस बारिश और ओलावृष्टि से रबी के फसलों को भी काफी नुकसान हुआ है.

किसानों को भारी क्षति

जानकारी के अनुसार जिले के हरसिद्धि प्रखंड में तेज हवा और बारिश के साथ सबसे अधिक ओलावृष्टि हुई है. जिसके वजह से सड़कों और खेतों में बर्फ की मोटी परत जमा हो गयी है. यहां ओलावृष्टि से फसलों को भी काफी नुकसान हुआ है. आलू, दलहन, तेलहन और मक्का के फसलों के अलावा गेहूं की फसलें भी बर्बाद हुई हैं.

जिले में आज भी हो रही है वर्षा 

वैसे शुक्रवार को भी जिले के सभी प्रखंडों में भी तेज हवा के साथ लगातार बारिश हो रही है. मौसम खराब होने की वजह से दिन में हीं अंधेरा छा गया है. अन्य प्रखंडों से भी ओलावृष्टि की जानकारी मिली है. कृषि विभाग के अनुसार मौसम ठीक होने के बाद फसलों के नुकसान का आंकड़ा मिल पाएगा. आपदा विभाग के अनुसार जिला से अभी तक किसी तरह के जानमाल के नुकसान की सूचना नहीं मिली है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें