1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. champaran east
  5. villagers caught black marketing demanded suspension of dealers license in motihari asj

ग्रामीणों ने कालाबाजारी का खाद्यान्न पकड़ा, डीलर का लाइसेंस निलंबित करने की मांग

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो

पीपराकोठी : हथियाही गांव में ग्रामीणों ने डीलर के यहां से कालाबाजारी के लिए ले जा रहे एक पिकअप खाद्यान्न को पकड़ा है. सूचना पर पहुंचे सीओ भास्कर कुमार मंडल व थाना पुलिस से ग्रामीण डीलर के लाइसेंस को निलंबित करने की मांग पर अड़े हुए हैं. बताया जाता है कि कैलाश प्रसाद डीलर के यहां से खाद्यान्न लादकर पिकअप जा रही थी. इसी बीच ग्रामीणों ने पिकअप को घेर लिया और थाना सहित सीओ को सूचना दी. पिकअप के चालक सहित खाद्यान्न को ग्रामीण रोक कर रखे हुए हैं और ग्रामीणों का कहना है कि, जब तक डीलर के निबंधन को रद्द नहीं किया जाता है, तब तक खाद्यान्न, पिकअप व चालक को घेरकर रखा जाएगा.

जविप्र दुकानदारों का लाइसेंस निलंबित

मोतिहारी. कोटवा प्रखंड के तीन जनवितरण प्रणाली दुकानदार द्वारा उपभोक्ताओं को राशन नहीं देने सहित अन्य मामलों को लेकर तीन दुकानदारों का लाइसेंस सदर एसडीओ ने निलंबित कर दिया है. एसडीओ प्रियरंजन राजू ने बताया कि दुकानदार कामता प्रसाद चौधुर, राकेश कुमार व महेंद्र यादव पर उपभोक्ताओं को राशन नहीं देकर परेशान करने सहित कई गंभीर आरोप थे. कहा कि किसी भी स्थिति में उपभोक्ताओं की हकमारी करने वाले दुकानदारों के खिलाफ जांच कर कार्रवाई की जाएगी.

20 दुकानों का लाइसेंस निलंबित

मोतिहारी. काल्पनिक नामों का उपयोग कर खाद बिक्री करने वाले 20 उर्वरक विक्रेताओं का लाइसेंस निलंबित कर दिया गया है. जिला कृषि पदाधिकारी चंद्रदेव प्रसाद ने सभी उर्वरक विक्रेताओं की अनुज्ञप्ति निलंबित करते हुए स्पष्टीकरण मांगा है. दुकानदारों में मां गायत्री, केएसएसएसएस लिमिटेड मधुबन, जनता कृषि खाद भंडार पकड़ीदयाल, जयलक्ष्मी ट्रेडर्स कनछेदवा, जय माता दी ट्रेडर्स बंजरिया मधुबन, मे. भगवान इंटरप्राइजेज बरवा अरेराज, लक्ष्मी खाद भंडार घोड़ासहन, व्याहुत सीमेंट एवं फर्टिलाइजर मलाही, जायसवाल खाद बीज भंडार भेड़ियारी, विभा खाद भंडार तुरकौलिया चौक, अरुण खाद बीज भंडार चिरैया, कोटवा केएसएसएसएस लिमिटेड, बजरंग खाद भंडार शिकारगंज, सिंह खाद बीज भंडार पटपरिया, किसान सेवा केंद्र लौखान, भूषण ट्रेडर्स कोटवा बाजार आदि के नाम शामिल है.

खाद्यान्न सड़ने के मामले में जवाब-तलब

मोतिहारी. केसरिया प्रखंड मुख्यालय स्थित एसएफसी गोदाम में पानी से करीब छह सौ क्विंटल खाद्यान्न सड़ने के मामले में डीएम शीर्षत कपिल अशोक द्वारा गठित जांच टीम ने रिपोर्ट सौंप दी है. जांच टीम में अपर समाहर्ता शशिशेखर चौधरी, प्रभारी डीएसओ रवींद्र कुमार थे. मामले को गंभीरता से लेते हुए डीएम ने एसएफसी के एजीएम व जीएम से स्पष्टीकरण मांगा है. जानकारी के अनुसार जांच टीम ने रिपोर्ट में कहा है कि गोदाम तक पक्की सड़क का निर्माण हो, गोदाम की सतह को करीब तीन फीट ऊंचा किया जाए, मामले में अगर समय से खाद्यान्न का उठाव हो गया रहता तो अनाज को सड़ने से बचाया जा सकता था. मामले के लिए स्थानीय व अन्य अधिकारियों को जिम्मेवार ठहराया गया है. मामले को लेकर डीएम ने स्वयं जांच की. फिलहाल खाद्यान्न को नाव से निकाला जा रहा है.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें