1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. champaran east
  5. vigilance raid in motihari ragistry office nigrani raid on registrar brij bihari sharan skt

Bihar News: मोतिहारी के रजिस्ट्री ऑफिस में निगरानी का छापा, रजिस्ट्रार के तीन ठिकानों पर रेड

बिहार के मोतिहारी में शुक्रवार को रजिस्ट्री ऑफिस के अंदर निगरानी विभाग की टीम घुसी और छापेमारी की. रजिस्ट्रार बृज बिहारी शरण विजलेंस के निशाने पर चढ़े हैं जिनके तीन ठिकानों पर छापा पड़ा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
निगरानी का छापा
निगरानी का छापा
prabhat khabar

निगरानी ब्यूरो की विशेष टीम ने आय से अधिक संपत्ति मामले में मोतिहारी में तैनात जिला अवर निबंधक बृज बिहारी शरण के ठिकानों पर छापेमारी की. पटना और मोतिहारी में दो-दो ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की गयी. शहर के फुलवारीशरीफ थाना के पूर्णेंदुनगर मोहल्ला में मौजूद उनके आलीशान मकान, गर्दनीबाग थाना के विशणुपुरी मोहल्ला में मकान का निर्माण अंतिम चरण के अलावा मोतिहारी के सरकारी आवास एवं कार्यालय में एक साथ छापेमारी की गयी.

छापेमारी के दौरान पूर्णेंदु नगर मोहल्ला में मौजूद आलीशान घर से करीब 11 लाख रुपये कैश के अलावा दो किलो से अधिक सोने-चांदी के जेवरात और सात बैंक खातों में जमा 82 लाख रुपये बरामद हुए हैं. जेवरातों की कीमत करीब 24 लाख 30 हजार रुपये आंकी जा रही है. इसके अलावा 14 पॉलिसी के कागजात भी मिले हैं, जिनकी कीमत भी लाखों में है. कई स्थानों पर जमीन और फ्लैट से जुड़े 11 कागजात भी मिले हैं, जिनकी कीमत भी करोड़ों में है.

फिलहाल इन कागजातों की जांच चल रही है, जिसके बाद ही इनकी सही कीमत का पता चल सकेगा. घर में लगी दो छोटी गाड़ी मारुति की बैलिनो एवं सैलेरियो तथा दो बड़ी गाड़ी भी मिली है. छापेमारी के दौरान बड़ी संख्या में निवेश से जुड़े कई कागजात भी मिले हैं, जिनकी फिलहाल जांच चल रही है. पटना के एसके पुरी मोहल्ले में मौजूद एसबीआई बैंक की शाखा में एक लॉकर भी मिला है, जिसे फिलहाल फ्रीज कर दिया गया है.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें