1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. champaran east
  5. statue of mahatma gandhi broken in motihari latest news as fir on accused skt

Bihar News: मोतिहारी में असामाजिक तत्वों ने गांधी की प्रतिमा तोड़ी, चरखा पार्क पहुंचे डीएम, केस दर्ज

मोतिहारी के चरखा पार्क में स्थापित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा को असामाजिक तत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दिया. इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
गांधी की टूटी प्रतिमा को देखते डीएम
गांधी की टूटी प्रतिमा को देखते डीएम
प्रभात खबर

मोतिहारी के स्टेशन रोड में स्थित चरखा पार्क में स्थापित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा को असामाजिक तत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दिया है.घटना रविवार देर रात्रि की है. सूचना मिलते ही सुबह में डीएम शीर्षत कपिल अशोक व एसपी डॉ.कुमार आशीष पहुंचे. पूरे हालात की जानकारी ली. डीएम ने प्रतिमा तोड़ने वाले तत्वों को चिन्हित कर कार्रवाई का निर्देश दिया. कहा कि मामले के दोषी किसी भी सूरत में बख्शे नहीं जायेंगे.

डीएम ने कहा कि पूरी दुनिया को शांति का संदेश देने वाले महात्मा गांधी की प्रतिमा को तोड़ा जाना काफी गंभीर मामला है.उन्होंने संबंधित एजेंसी को प्रतिमा फिर से स्थापित करने व पार्क की सुरक्षा बढ़ाने का निर्देश दिया. कहा कि सीसीटीवी कैमरे से पार्क की निगरानी होगी और रात्रि में जवान तैनात रहेंगे. लाइटिंग की पूरी व्यवस्था की जायेगी. इस मामले में नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

इंस्पेक्टर विजय प्रसाद राय के बयान पर बेलिसराय मोहल्ले के एक युवक को आरोपित किया गया है. नगर इंस्पेक्टर विजय प्रसाद राय ने बताया कि आरोपी की पहचान कर बहुत जल्द उसे गिरफ्तार कर लिया जायेगा.

यहां बता दें कि 9 सितंबर-2020 को प्रतिमा स्थापित की गयी थी. इसका अनवारण पूर्व केन्द्रीय मंत्री राधामोहन सिंह ने किया था. डीएम ने नगर निगम के आयुक्त को पार्क की पूरी निगरानी कराने का निर्देश दिया है.

डीएम ने बताया कि कॉरपोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी कार्यक्रम के तहत पावर ग्रिड कारपोरेशन ऑफ़ इंडिया लिमिटेड द्वारा चरखा पार्क विस्तारीकरण निर्माण कार्य किया जा रहा है. इस अवसर पर सदर के अनुमंडल पदाधिकारी सौरभ सुमन यादव व सदर के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सहित बड़ी संख्या में अधिकारी व पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें