1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. champaran east
  5. rpf constable saved lady tried to board train read story of motihari train news today skt

Bihar News: चलती ट्रेन पर चढ़ने के प्रयास में घसीटती गयी महिला यात्री, RPF जवान की सूझबूझ ने बचा ली जान

मोतिहारी में आरपीएफ के जवान ने एक महिला की जान बचा ली. महिला चलती ट्रेन पकड़ने के चक्कर में प्लेटफॉर्म पर ही गिर पड़ी. लेकिन जवान की सूझबूझ ने उसे बचा लिया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 RPF जवान की सूझबूझ ने बचा ली महिला की जान
RPF जवान की सूझबूझ ने बचा ली महिला की जान
प्रभात खबर

बिहार के मोतिहारी रेलवे स्टेशन पर एक महिला बाल-बाल बच गयी. आरपीएफ के जवान की सूझबूझ ने महिला की जान बचा ली. बापूधाम रेलवे स्टेशन पर एक महिला चलती ट्रेन पर चढ़ने का प्रयास करने लगी लेकिन वो इसमें सफल नहीं हो सकी. महिला इस दौरान प्लेटफॉर्म पर ही गिर पड़ी और ट्रेन के साथ घसीटती गयी. जबतक कुछ अनहोनी होती, कुछ ही दूरी पर खड़े आरक्षी आनंद कुमार सामने से दौड़े और महिला को पकड़कर ट्रेन से दूर कर दिया और उसकी जान बचा ली.

मोतिहारी के बापू धाम रेलवे स्टेशन पर यह वाक्या गुरुवार को देखने को मिला. एक महिला ट्रेन पकड़ने के लिए स्टेशन आई लेकिन उसके प्लेटफॉर्म पर पहुंचते ही ट्रेन खुल गयी थी. ट्रेन ने अपनी रफ्तार अभी पकड़ी ही थी, महिला ने सोचा कि वो चढ़ जाएगी और कोशिश करने लगी. लेकिन ये प्रयास उसे महंगा पड़ा और वो गिर पड़ी. महिला ने अपना संतुलन खो दिया और ट्रेन के अंदर वो खींचती जा रही थी. लेकिन सामने खड़े आरपीएफ के जवान ने फौरन चुस्ती दिखाते हुए उसे बचाया.

आरपीएफ के जवान आनंद कुमार उस दौरान वहीं पर खड़े थे. दरअसल, एक परिवार ट्रेन से उतरने या चढ़ने का प्रयास कर रहा था और वो भी संतुलन खोता दिखा. यह देख उसे रोकने जवान आनंद वहां पहुंचे. उस परिवार को जवान समझा ही रहे थे कि सामने से दूसरी महिला चलती ट्रेन में चढ़ने के प्रयास में गिरी और देखते ही आरक्षी महिला की तरफ दौड़े और उसे जोर से खींचकर ट्रेन की रेंज से दूर किया. महिला की जान बाल-बाल बची. अब आरक्षी आनंद कुमार को पुरस्कृत भी किया जाएगा.

Published By: Thakur Shaktilochan

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें