1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. champaran east
  5. nitish kumar in motihari for samaj sudhar yatra speech for jivika didi and sharab bandi in bihar skt

समाज सुधार यात्रा शुरू करने चंपारण पहुंचे नीतीश कुमार, मोतिहारी से जीविका दीदियों के साथ किया संवाद

समाज सुधार यात्रा के तहत सीएम नीतीश कुमार मोतिहारी पहुंच गये हैं. यहां मुख्यमंत्री जीविका दीदियों से संवाद कार्यक्रम को संबोधित करेंगे. नीतीश कुमार मोतिहारी से पूर्वी चंपारण और पश्चिमी चंपारण जिलों के अधिकारियों संग बैठक करेंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
समाज सुधार यात्रा शुरू करने मोतिहारी पहुंचे नीतीश कुमार
समाज सुधार यात्रा शुरू करने मोतिहारी पहुंचे नीतीश कुमार
प्रभात खबर

सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) अपने समाज सुधार यात्रा पर आज यानी बुधवार से निकल गये हैं. सीएम ने अपनी यात्रा तय कार्यक्रम के तहत चंपारण से शुरू की है. मुख्यमंत्री आज सुबह मोतिहारी पहुंचे जहां से वो जनसभा को संबोधित करेंगे और पूर्वी चंपारण और पश्चिमी चंपारण जिला से जुड़ेंगे.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का मोतिहारी में बेहद ही गर्मजोशी से स्वागत किया गया. मोतिहारी पहुंचकर सीएम ने हेलीपैड के पास नेताओं से मुलाकात किया. सीएम के कार्यक्रम को लेकर चयनीत स्थल पर भव्य मंच बनाया गया है. जहां से मुख्यमंत्री जीविका दीदियों को संबोधित करेंगे. जीविका दीदियों के साथ संवाद कार्यक्रम को लेकर सारी तैयारियां जोर-शोर से की गई थी.

पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत अभियान की शुरुआत मुख्यमंत्री ने महात्मा गांधी की कर्मभूमि चंपारण से की. सीएम के कार्यक्रम में पूर्वी और पश्चिमी चंपारण की जीविका दीदियां भाग लेंगी. शहर के गांधी मैदान में कार्यक्रम को लेकर मंच तैयार किया गया है. सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किये गये हैं जहां चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा जवानों की तैनाती की गयी है और हर स्तर के अधिकारियों को अलर्ट किया गया है.

मुख्यमंत्री गांधी मैदान में जीविका दीदियों को संबोधित करने पहुंच गये हैं. यहां से वो शराबबंदी मुहिम समेत दहेज प्रथा और बाल विवाह उन्मूलन जैसे मुद्दों पर संवाद करेंगे. संबोधन के बाद नीतीश कुमार समाहरणालय स्थित डॉ. रामधाकृष्णन भवन के सभागार में पूर्वी और पश्चिमी चंपारण के अधिकाारियों के साथ बैठक करेंगे.

समाज सुधार यात्रा के इस कार्यक्रम में सूबे के कई मंत्री भी सीएम के साथ शामिल हैं. मुख्य रूप से जिला प्रभारी सह मद्य निषेध मंत्री सुनिल कुमार, मंत्री नितिन नवीन,, गन्ना व विधि मंत्री सह स्थानीय विधायक प्रमोद कुमार आदि भाग ले रहे हैं.

सीएम नीतीश के इस कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा के सख्त इंतजाम किये गये हैं. डीएसपी स्तर के अधिकारियों के अलावा करीब 150 इंस्पेक्टर और दारोगा की तैनाती की गई है. पटना मुख्यालय से 350 जवान मंगाए गए हैं. कुल 800 महिला और पुरुष आरक्षी की तैनाती की गई है.

Published By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें