1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. champaran east
  5. motihari famous contractor jaiprakash murder case revealed within 48 hours murdered in a love affair

मोतीहारी का चर्चित ठेकेदार जयप्रकाश हत्याकांड का 48 घंटे के अंदर खुलासा, प्रेम प्रसंग में हुई थी हत्या

पूर्वी चंपारण के चकिया थाना क्षेत्र में चर्चित ठेकेदार जयप्रकाश प्रसाद हत्याकांड का जिला पुलिस ने उद्भेदन कर दिया है. चकिया और सदर डीएसपी के संयुक्त जांच टीम ने 48 घंटे में हत्याकांड का खुलासा करते हुए पुलिस ने जयप्रकाश के हत्या का कारण अवैध संबंध बताया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मोतीहारी का चर्चित ठेकेदार जयप्रकाश हत्याकांड का 48 घंटे के अंदर खुलासा
मोतीहारी का चर्चित ठेकेदार जयप्रकाश हत्याकांड का 48 घंटे के अंदर खुलासा
सांकेतिक तस्वीर

पूर्वी चंपारण के चकिया थाना क्षेत्र में चर्चित ठेकेदार जयप्रकाश हत्याकांड का जिला पुलिस ने उद्भेदन कर दिया है. चकिया और सदर डीएसपी के संयुक्त जांच टीम ने 48 घंटे में हत्याकांड का खुलासा करते हुए पुलिस ने जयप्रकाश के हत्या का कारण अवैध संबंध बताया है.

पति करता था अवैध संबंध का विरोध 

पुलिस के अनुसार मृतक ठेकेदार जयप्रकाश प्रसाद का एक महिला के साथ अवैध संबंध था. महिला का पति जिसका विरोध करता था. इसी का फायदा उठाते हुए जयप्रकाश के विरोधियों ने महिला और उसके पति के साथ मिलकर उसकी हत्या करा दी. पुलिस जिस महिला के बारे में जयप्रकाश के अवैध संबंध की बात बता रही है. वह राजद की नेत्री है और हाल में उसने तेजस्वी यादव के सामने राजद की सदस्यता ली है.

अवैध संबंध के कारण हत्या 

मामले में एसपी डॉ. कुमार आशीष ने बताया कि जयप्रकाश प्रसाद साहू की हत्या अवैध संबंध के कारण हुई है. उन्होंने बताया कि पूर्व का सक्रिय अपराधी अवनीश सिंह की पत्नी निराली ठाकुर उर्फ पल्लवी का जयप्रकाश साह के साथ संबंध था.

व्यवसायिक विरोधियों ने की थी मदद 

पत्नी के अवैध संबंध से नाराज अवनीश सिंह ने जयप्रकाश साह के व्यवसायिक विरोधियों से संपर्क किया और उन लोगों ने अवनीश को आर्थिक व अन्य सहयोग दिया. एसपी ने बताया कि अवनीश और उसकी पत्नी ने शूटरों को जयप्रकाश साहू के बारे में जानकारी दी थी.

शूटरों की पहचान की जा चुकी है 

एसपी के अनुसार जयप्रकाश साहू हत्याकांड में अन्य बिंदुओं पर भी जांच की जा रही है. गिरफ्तार लोगों में चिरैया थाना क्षेत्र के खरतरी गांव के अवनीश सिंह और उसकी पत्नी निराली ठाकुर उर्फ पल्लवी के अलावा शहर के लक्ष्मण चौक बैंकर्स कॉलनी के रहने वाले ठेकेदार राजीव सिंह शामिल है. हालांकि, जयप्रकाश हत्याकांड में शूटरों को कितने की सुपारी दी गई थी. उसके बारे में एसपी कुछ नहीं बता पाए. लेकिन शूटरों की पहचान कर लिए जाने की बात एसपी ने कही है.

16 मई को हुई थी हत्या 

बता दें कि विगत 16 मई को चकिया थाना क्षेत्र में एनएच 28 पर अपराधियों ने ठेकेदार जयप्रकाश प्रसाद साह को गोलियों से भून डाला. ठेकेदार जयप्रकाश अपने एसयूवी में बैठकर ड्राइवर राधेश्याम के साथ बिरयानी खा रहे थे. उसी दौरान बाइक से आए दो अपराधियों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरु कर दी.

अपराधियों ने पीछा करके मारी गोली 

अपराधियों के फायरिंग के दौरान ड्राइवर ने खाना छोड़कर गाड़ी को लेकर भागने की कोशिश की लेकिन अपराधियों ने पीछा करके लगातार फायरिंग की जिसमें ठेकेदार जयप्रकाश प्रसाद और ड्राइवर राधेश्याम को कई गोलियां लगी.

जख्मी हालत में गाड़ी को अस्पताल लेकर पहुंचा ड्राइवर 

गोली लगने के बावजूद ड्राइवर ने जख्मी हालत में गाड़ी को मोतिहारी की ओर मोड़ा और मोतिहारी के निजी नर्सिंग होम में गाड़ी लेकर पहुंचा. जहां चिकित्सकों ने ठेकेदार जयप्रकाश प्रसाद को मृत घोषित कर दिया. वहीं ड्राइवर को इलाज के लिए भर्ती कर लिया गया जहां अभी भी उसका इलाज चल रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें